आम जनता ही मेरी भगवान है



आम जनता ही मेरी भगवान है


उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी – मुख्यमंत्री
भू-माफिया और असामाजिक तत्वों को छोड़ा नहीं जायेगा
 


भोपाल : मंगलवार, जनवरी 12, 2021, 16:37 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर उज्जैन में ट्रायसिकल वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सांसद श्री अनिल फिरोजिया द्वारा दिव्यांगजनों को बैटरी-चलित ट्रायसिकल उपलब्ध कराये जाने पर कहा कि दूसरों की सेवा से बड़ा कोई पुण्य नहीं और दूसरों को तकलीफ पहुँचाने से बड़ा कोई पाप नहीं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द कहते थे नर सेवा ही नारायण सेवा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आम जनता ही मेरे भगवान है और उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने भू-माफिया और असामाजिक तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि आमजन को तकलीफ पहुँचाने वालों के विरुद्ध निरंतर कार्यवाही की जायेगी, उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। श्री चौहान ने कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को साफा बाँधा और पुष्प-गुच्छ भेंट कर उनका सम्मान किया।

मुख्यमंत्री ने उज्जैन प्रशासन की प्रशंसा की

ट्रायसिकल वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भू-माफियाओं और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध निरन्तर सख्त कार्यवाही करने और शासकीय जमीन को उनके कब्जे से मुक्त करवाने पर उज्जैन प्रशासन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उज्जैन प्रशासन द्वारा लगातार इस ओर कार्यवाही करने पर मैं प्रशासन को बधाई देता हूं। शासकीय जमीनों को असामाजिक तत्वों से मुक्त करवाने का काम बेहद प्रशंसनीय है। ये जमीन आमजन के ही काम आयेंगी।

100 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्रायसिकल वितरित

सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि जिन दिव्यांगजनों के मन में यह सपना था कि उन्हें ट्रायसिकल प्राप्त हो, ताकि वे सरलता से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकें, उनका सपना आज मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पूरा किया जा रहा है।

इस अवसर पर किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन मंत्री श्री इंदर सिंह परमार, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, पर्यावरण मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग, सांसद श्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया और विधायक श्री पारस जैन उपस्थित थे।


बिन्दु सुनील



Source link

About healthfortnight

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close