एक छत के नीचे एक हजार युवाओं को मिल रहा है नि:शुल्क प्रशिक्षण



एक छत के नीचे एक हजार युवाओं को मिल रहा है नि:शुल्क प्रशिक्षण


मंत्री श्री भार्गव की अभिनव पहल 


भोपाल : मंगलवार, फरवरी 23, 2021, 20:01 IST

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव की पहल पर सागर जिले की रहली विधानसभा क्षेत्र के एक हजार से अधिक युवाओं को प्रतियोगी परिक्षाओं का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने बताया कि रहली- गढ़ाकोटा क्षेत्र के प्रतिभाशाली युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिये सागर, भोपाल, इंदौर जाना होता है, जो काफी महंगा पड़ता है। स्थानीय लोगों की मांग पर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। इसमें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए कोटिल्य अकादमी के विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा निशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है। पुलिस विभाग की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए शारीरिक प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाता है। स्विमिंग पूल में तैराकी का प्रशिक्षण भी दिया जाता है।

मंत्री श्री भार्गव ने बताया कि इसके अलावा सर्व सुविधा युक्त साढ़े सात सौ सीटर की क्षमता बाला ऑडिटोरियम बनाया गया है। ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक शैक्षणिक गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं। इसमें युवाओं के लिये जिम भी है, जिसमें एक्सपर्ट फिटनेस के लिए युवाओं को टिप्स देते हैं।

उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री भार्गव द्वारा गढ़ाकोटा में गोपाल जी परिसर आउटडोर स्टेडियम भी तैयार कराया गया है,  जिसमें स्थानीय स्तर से लेकर राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाती हैं। आउटडोर स्टेडियम में पुलिस की तैयारी कर रहे युवक-युवतियों के लिए भी विशेषज्ञ द्वारा शारीरिक प्रशिक्षण भी दिलाया जा रहा है।  


अनिल वशिष्ठ



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close