जरूरत के अनुसार ही बनायें विद्युत उप-केन्द्र, इनकी पूरी क्षमता का हो उपयोग



जरूरत के अनुसार ही बनायें विद्युत उप-केन्द्र, इनकी पूरी क्षमता का हो उपयोग


ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने की मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कम्पनी के कार्यों की समीक्षा
 


भोपाल : मंगलवार, जनवरी 12, 2021, 18:41 IST

विद्युत वितरण कम्पनी और मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कम्पनी आपस में समन्वय कर जरूरत के अनुसार ही विद्युत उप-केन्द्रों का निर्माण करायें। विद्युत उप-केन्द्रों की क्षमता का पूरा उपयोग किया जाये। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कम्पनी के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये। श्री तोमर ने कहा कि विद्युत उप-केन्द्र की स्थापना के पहले विद्युत लोड, वोल्टेज, सर्विस लाइन आदि के संबंध में पूरी एनालिसिस करें।

कम से कम हो ट्रिपिंग

श्री तोमर ने कहा कि विद्युत ट्रिपिंग कम से कम होना चाहिये। ट्रिपिंग और उसमें सुधार का तुलनात्मक विवरण हर माह मुझे दें। उन्होंने कहा कि कम्पनी के कार्य-क्षेत्र में चल रहे सभी कार्यों को समय-सीमा में पूरा करवायें।

आउटसोर्स कर्मचारियों को सही और समय पर वेतन

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने निर्देशित किया कि आउटसोर्स कर्मचारियों को समय पर और सही वेतन दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों को भी भुगतान समय पर करें।

एक साल के अंदर दिखे सकारात्मक परिवर्तन

श्री तोमर ने कहा कि आवश्यकतानुसार स्टाफ की ट्रेनिंग करवायें। उन्होंने कहा कि ऊर्जा विभाग के कार्यों में एक साल के अंदर सकारात्मक परिवर्तन दिखना चाहिये। श्री तोमर ने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं का हित सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि विद्युत उपभोक्ताओं को समस्याओं के निराकरण के लिये भटकना नहीं पड़े।

बैठक में सचिव ऊर्जा श्री आकाश त्रिपाठी, एम.डी. पावर ट्रांसमिशन कम्पनी लिमिटेड  श्री सुनील तिवारी, ओएसडी श्री एस.के. शर्मा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


राजेश पाण्डेय



Source link

About healthfortnight

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close