सरकार 24 घंटे नव उद्यमियों के साथ



सरकार 24 घंटे नव उद्यमियों के साथ – मंत्री श्री सखलेचा


पुर्तगाली आईटी कंपनी डाट लाइन का उदघाटन 


भोपाल : सोमवार, फरवरी 8, 2021, 21:56 IST

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है कि आईटी के विकास के लिए मध्यप्रदेश सरकार 24 घंटे नव-उद्यमियों के साथ खड़ी है। ऐसी कंपनियों को विशेष मदद की जाएगी, जो स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे। श्री सखलेचा सोमवार को आईटीआई पार्क में डाट लाइन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार नव-उद्यमियों को आगे बढ़ाने के लिए कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि हाल ही में बेंगलुरू में उनकी मध्यप्रदेश के लगभग 200 आईटी इंजीनियर्स से भेंट हुई और ये युवा प्रदेश लौटना चाहते हैं। उन्होंने आव्हान किया कि समाज ने उन्हें आगे बढ़ाया है और अब उनकी बारी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार नव-उद्यमियों को हर संभव मदद देगी।

पुर्तगाली कम्पनी का प्रदेश में पहला उपक्रम

पुर्तगाली कम्पनी डाट लाइन ने मध्यप्रदेश और भोपाल में अपने नए डिलीवरी सेंटर की शुरुआत की है। भोपाल के दो युवा इंजीनियर शशांक दीवान और प्रमोद जैन ने इस मल्टीनेशनल कम्पनी की शुरुआत की है। कम्पनी की यूरोप, अमरीका, मलेशिया और भारत में इक़ाइयाँ हैं। कम्पनी द्वारा अब तक 50 इंजीनियर को रोज़गार दिया गया है और कम्पनी 2021 के अंत तक 200 लोगों को और रोज़गार प्रदान क़रेगी। इस अवसर पर एमपीईडीसी के प्रबंध संचालक श्री नंदकुमारम ने कहा कि प्रदेश में आईटी के लिए मित्रवत माहौल बनाया गया है। नव-उद्यमी जल्दी ही प्रदेश में और इकाइयाँ स्थापित करेंगे।

इस मौके पर कम्पनी के ग्लोबल सीईओ और संस्थापक श्री फ्रेडिरिको तथा सीटीओ पेड्रो डेलगाडो ने भी ऑनलाइन संबोधित किया। कम्पनी के प्रतिनिधि ने कहा कि उनका विज़न स्तरीय कस्टमर सर्विस के साथ मध्यप्रदेश के स्टुडेंड और युवा वर्ग को रोजगार प्रदान करना है।


राजेश बैन



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close