21 करोड़ से अधिक की लागत से बन रहीं 7 जल संरचनायें



21 करोड़ से अधिक की लागत से बन रहीं 7 जल संरचनायें


 


भोपाल : सोमवार, फरवरी 8, 2021, 13:25 IST

प्रदेश की समूची ग्रामीण आबादी को नल से जल उपलब्ध करवाये जाने के लिए जल जीवन मिशन के अन्तर्गत विभिन्न जिलों में जल प्रदाय योजनाओं का काम हो रहा है। शिवपुरी जिले में भी 7 जलप्रदाय योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जायेगा, जिनकी लागत 21 करोड़ 30 लाख 73 हजार रूपये है।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा शिवपुरी जिले के क्रमश: पिछोर, खनियाधाना, बदरबास, करैरा तथा नरवर विकासखण्डों के ग्रामों में नल के जरिये जल प्रदाय किए जाने की इन योजनाओं पर कार्य प्रारंभ किया जा रहा है।

जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जल प्रदाय योजनाओं पर हो रहे कार्यों में शिवपुरी जिले के पाँचों विकासखण्डों के 27 गाँवों को शामिल किया गया है। पिछोर एवं खनियाधाना विकासखण्ड के ग्राम बिरोली, नोहरा, कालीपहाड़ी, सिलपुरा, पोठियाई, मनका, रही, पुरा, पिपरा, मुहांसा के लिए 6 करोड़ 43 लाख 36 हजार रूपये की लागत से, बदरवास विकासखण्ड के ग्राम रन्नोद, अकाझिरी, खरेह, मथना, बीजरी, बारई के लिए 6 करोड़ 24 लाख 62 हजार रूपये की लागत से, करैरा विकासखण्ड के ग्राम सिरसोंद, डाबरदेही, खिरियापुनावली, डामरोनकला, टीला के लिए 3 करोड़ 59 लाख 37 हजार रूपये की लागत से तथा नरवर विकासखण्ड के ग्राम रामनगर, थरखेड़ा, सीहोर, दिहायला, छितरी एवं सुनारी के लिए 5 करोड़ 3 लाख 38 हजार रूपये की लागत से जलसंरचनाओं का निर्माण किया जा रहा है।


समर चौहान 



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close