Bengaluru Municipal Body Said – If People Do Not Follow The Rules, Then There Will Be Lockdown Again | क्या बेंगलुरु में फिर लगेगा लॉकडाउन? अधिकारी बोले


बेंगलुरु: बेंगलुरु नगर निकाय के प्रमुख मंजूनाथ प्रसाद ने अधिकारियों, डॉक्टरों तथा संयुक्त और विशेष आयुक्तों की बैठक में स्पष्ट कर दिया है कि अगर कोविड सुरक्षा प्रतिबंधों का पालन करने में लोग ढिलाई बरतते हैं और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते हैं तो लॉकडाउन लागू करना एकमात्र विकल्प होगा.

बीबीएमपी ने हाल के दिनों में शहर में तीन कोविड कल्सटर्स की पहचान की है, जिनमें एक नर्सिंग कॉलेज में और दो अन्य आवासीय परिसर के अंदर है. हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कर्नाटक में एक और लॉकडाउन की संभावना से इनकार किया है. एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, “मैंने सभी आयुक्तों को कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी के लिए अधिक संख्या में मार्शल को तैनात करने का निर्देश दिया है. पिछले कुछ दिनों में पॉजिटिव रेट में मामूली वृद्धि हुई है. यह 1.27 प्रतिशत है, जो खतरनाक नहीं है. इस समय कर्नाटक लॉकडाउन के अनुकूल नहीं है.” वहीं, नागरिक एजेंसी के प्रमुख ने कहा है कि अगर COVID-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो हम परेशानी में पड़ सकते हैं.

मंजूनाथ प्रसाद ने कहा कि शहर में 1.30 करोड़ की आबादी है. हम मामलों में 200 से 300 की दैनिक वृद्धि देख रहे हैं. केरल और महाराष्ट्र में मामलों में बढ़ोतरी है और चिंता की बात यह है कि हम इन दोनों राज्यों के साथ सीमा साझा करते हैं. राज्य में एक बड़ी आबादी सीमावर्ती क्षेत्रों से है. शहर में लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं. अगर लोग कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करते हैं, तो हम अगले कुछ दिनों में परेशानी में पड़ सकते हैं.

राज्य सरकार ने केरल और महाराष्ट्र से यात्रा करने वालों के लिए पहले से ही मानक संचालन प्रक्रियाओं को जारी रखा है. इन दोनों राज्यों में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए यात्रा करने वालों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर प्रमाणपत्र जरूरी है. शहर में पिछले पांच दिनों में कोविड के मामलों में वृद्धि देखी गई. यह अधिकारियों के लिए चिंता का कारण बन गया है.

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close