अपनी सुरक्षा के साथ कोविड मरीजों के उपचार की जिम्मेदारी निभाएँ डॉक्टर्स

    0
    175
    अपनी सुरक्षा के साथ कोविड मरीजों के उपचार की जिम्मेदारी निभाएँ डॉक्टर्स

    [ad_1]


    अपनी सुरक्षा के साथ कोविड मरीजों के उपचार की जिम्मेदारी निभाएँ डॉक्टर्स


    राज्य मंत्री श्री कावरे ने बालाघाट में की कोरोना की स्थिति की समीक्षा
     


    भोपाल : मंगलवार, अप्रैल 20, 2021, 18:30 IST

    आयुष राज्य मंत्री श्री रामकिशोर कावरे ने कहा है कि कोरोना मरीजों के उपचार के लिये अधिकारी और डॉक्टर गंभीरता से सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। इस महामारी में लापरवाही करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। श्री कावरे बालाघाट में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर डॉक्टर्स और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

    श्री कावरे ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिये अच्छा काम करने वालों को पूरा प्रोत्साहन और सहयोग मिलेगा। कोरोना ड्यूटी के आदेश का पालन नहीं करने वाले डॉक्टर्स का पंजीयन निरस्त करने की कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के उपचार में काम आने वाली दवाएँ और इंजेक्शन की कालाबाजारी नहीं होनी चाहिये। इसके लिये निरंतर छापामार कार्यवाही की जाये।

    श्री कावरे ने निर्देश दिये कि सभी एसडीएम जिला स्तर की तरह अनुभाग स्तर पर भी कोविड कंट्रोल सेंटर बनायें। होम आइसोलेशन में रखे गये कोरोना संक्रमित मरीजों से मोबाइल एवं वीडियो कॉल के माध्यम से सतत सम्पर्क बनाये रखें। उन्होंने कहा कि जिले के ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में 30 अप्रैल तक घरों में रहने के लिये कड़ाई से पालन करवाया जाये। इसके लिये जिला प्रशासन सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लें। कोविड टेस्टिंग लगातार बढ़ाई जाये और कोविड केयर सेंटर बढ़ाने के लिये भी सामाजिक संस्थाओं का सहयोग लिया जाये। कोरोना संक्रमित मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन डॉक्टरों की सलाह पर ही लगाने के निर्देश दिये गये।


    दुर्गेश रायकवार

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0