आंगनवाड़ी सेवाओं में प्रदाय की जा रही सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए वेबीनार आयोजित

    0
    143

    [ad_1]


    आंगनवाड़ी सेवाओं में प्रदाय की जा रही सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए वेबीनार आयोजित


     


    भोपाल : शनिवार, अप्रैल 10, 2021, 16:56 IST

    आंगनवाड़ी सेवाओं के हितग्राहियों को प्रदाय की जा रही सेवाओं की प्रदायगी को और बेहतर बनाए जाने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा शुक्रवार को लाइव वेबीनार आयोजित किया गया।

    महिला एवं बाल विकास संचालक श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने वेबीनार में कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्य क्षेत्र में आ रही समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए ही एक टोल फ्री नंबर जल्द आरंभ किया जाएगा। इस नम्बर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपनी समस्याएँ दर्ज करा सकेंगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सेक्टर पर्यवेक्षकों और मैदानी अमले के मध्य बेहतर समन्वय जरूरी है। श्रीमती नायक ने निर्देश दिए कि बिना किसी कारण के किसी भी कार्यकर्ता का मानदेय नहीं काटा जाए।

    वेबीनार में प्रतिभागियों को बेहेवियर मेपिंग टूल पर जानकारी दी गई। आगामी माहों में इसके माध्यम से सैम बच्चों के परिवारों में सर्वे का कार्य किया जाएगा और इसके आधार पर व्यवहार परिवर्तन की रणनीति तैयार की जाएगी।

    वेबीनार में सुश्री स्वर्णिमा शुक्ला, संयुक्त संचालक, आईसीडीएस द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा सेक्टर पर्यवेक्षक के दायित्वों तथा उनसे अपेक्षित अपेक्षाएं, समन्वय विषय पर प्रस्तुति दी गई।

    वेबीनार में बाल विकास परियोजना अधिकारी, सेक्टर पर्यवेक्षक संबंधित बाल विकास परियोजना कार्यालयों से ही वेबीनार में शामिल हुए।


    ऋषभ जैन

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0