आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में चिंकी यादव का शानदार प्रदर्शन

    0
    17
    आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में चिंकी यादव का शानदार प्रदर्शन



    आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में चिंकी यादव का शानदार प्रदर्शन


    खेल मंत्री ने चिंकी यादव को बधाई दी
     


    भोपाल : गुरूवार, मार्च 25, 2021, 21:31 IST

    दिल्ली में खेली जा रही आईएसएसएफ विश्वकप शूटिंग प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की स्टार खिलाड़ी चिंकी यादव ने आज फिर देश को स्वर्ण पदक दिलाया। चिंकी यादव ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए महिला वर्ग की 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल टीम स्पर्धा में कुल 17 अंक अर्जित कर देश को स्वर्ण पदक दिलाया। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने चिंकी यादव की प्रशंसा करते हुए बधाई दी है।

    विश्व कप शूटिंग प्रतियोगिता में 10 स्वर्ण, 6 रजत और 5 कांस्य सहित 21 पदकों के साथ भारत पहले स्थान पर है। इनमें मध्य प्रदेश अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा अर्जित 3 स्वर्ण और एक रजत सहित 4 पदकों का महत्वपूर्ण योगदान है।

    पदक सूची में तीन स्वर्ण दो रजत और एक कांस्य सहित छह पदकों के साथ यूएसए दूसरे और दो स्वर्ण और एक कांस्य सहित तीन पदकों के साथ डेनमार्क तीसरे स्थान पर है।

    खिलाड़ियों की स्वर्णिम सफलता से प्रदेश हुआ गौरवान्वित

    दिल्ली में डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज पर आयोजित विश्वकप शूटिंग प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया लगातार उपस्थित रहकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर रही हैं। खेल मंत्री की मौजूदगी में मप्र राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और पदक जीत कर देश और प्रदेश का मान बढ़ा रहे हैं। खेल मंत्री ने विश्व कप में चिंकी यादव के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें और उनके सभी कोच को बधाई दी। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि खिलाड़ियों की स्वर्णिम सफलता से प्रदेश गौरवान्वित हुआ है।

    चिंकी यादव ने इस स्वर्ण पदक के साथ अब तक अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिताओं में 5 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 10 पदक देश को दिलाए है। उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 6 स्वर्ण, 4 रजत और 7 कांस्य सहित कुल 17 पदक अर्जित किए है। चिंकी यादव शूटिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री जसपाल राणा, प्रशिक्षक जयवर्धन सिंह और सुश्री ओशिन टवानी के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत है।


    महेन्द्र व्यास



    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0

    NO COMMENTS