आयुष मंत्री श्री कावरे ने पिपरझरी के आयुर्वेदिक औषधालय का किया निरीक्षण

    0
    202

    [ad_1]


    आयुष मंत्री श्री कावरे ने पिपरझरी के आयुर्वेदिक औषधालय का किया निरीक्षण


     


    भोपाल : रविवार, दिसम्बर 6, 2020, 19:55 IST

    आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने रविवार को बालाघाट जिले में ग्राम पिपरझरी के शासकीय आयुर्वेदिक औषधालय का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और मरीजों को वितरण के लिये उपलब्ध दवाओं की जानकारी ली एवं पंजी का भी अवलोकन किया। 

    मंत्री श्री कावरे ने निरीक्षण के दौरान वहां के प्रभारी को निर्देशित किया कि वे अस्पताल की सेवाओं का लाभ आम जनता को अधिक से अधिक उपलब्ध करायें। आयुर्वेद औषधालय में सभी व्यवस्थायें बेहतर होना चाहिए और साफ-सफाई अच्छी होना चाहिए। आयुर्वेद औषधालय को वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित करने की दिशा में काम चल रहा है। आम जनता को शीघ्र इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने औषधालय भवन के परिसर में औषधीय पौधे लगाने के निर्देश दिये। आयुष मंत्री श्री कावरे ने ग्रामीणों से अपने घरों मे 16 प्रकार की औषधीय एवं मसाले के पौधे लगाये जाने के लिये कहा।

    मंत्री श्री कावरे ने बैहर एवं सरेखा के आयुर्वेद औषधालयों का भी किया निरीक्षण

    आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने इसके पहले शनिवार को बैहर एवं परसवाड़ा तहसील के अंतर्गत ग्राम सरेखा के आयुर्वेद औषधालयों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। निरीक्षण के दौरान जिला आयुष अधिकारी भी उपस्थित थे। 

    मंत्री श्री कावरे ने सरेखा के आयुर्वेद औषधालय के निरीक्षण के दौरान वहां मरीजों को वितरण के लिए रखी दवाओं को भी देखा। उन्होंने औषधालय भवन के जीर्णोद्धार कार्य को शीघ्र पूर्ण करने और भवन परिसर में औषधीय पौधे लगाने के साथ आंगन में पेवर ब्लाक लगाने के निर्देश दिये।
    इस दौरान उन्होंने जनपद पंचायत सरेखा के उपयंत्री की शिकायतें मिलने पर सख्त कार्यवाही के निर्देश भी दिये।


    दुर्गेश रायकवार

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0