उत्तर प्रदेश: स्वाइन फ्लू से पीड़ित बच्चों के स्कूलों के होगी जांच

    0
    196

    लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस बीमारी की चपेट में शहर के आठ स्कूलों के नौ बच्चे भी आ गए हैं. आनन-फानन में अब अधिकारियों ने स्वाइन फ्लू से पीड़ित बच्चों के स्कूलों की जांच कराने का निर्देश दिया है. इन स्कूलों की जांच के लिए टीमें भी गठित कर दी गई हैं.

    जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी जी. एस. वाजपेयी ने जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार को पत्र लिखकर इन बच्चों की सूची भेजी है. इन सभी बच्चों को स्कूल जाने से रोकने की हिदायत दी गई है ताकि यह बीमारी दूसरे बच्चों के बीच न फैले. जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से इन विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को भी सूचित कर दिया गया है

    दो दिन के भीतर भेजी जाएंगी टीमें 
    जिन स्कूलों के बच्चे स्वाइन फ्लू की चपेट में आए हैं, उन स्कूलों में दो दिनों के भीतर जांच टीमें भेजी जाएंगी. ये टीम सभी बच्चों की जांच करेंगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अन्य बच्चों को यह बीमारी तो नहीं है. इसके अलावा स्कूल प्रशासन को भी इस बीमारी से बचाव के बारे में जागरूक किया जाएगा.

    178 मामले आ चुके हैं सामने 
    इस बीच, ट्रॉमा सेंटर के क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती एक महिला की भी सोमवार को मौत हो गई. अब तक राजधानी में स्वाइन लू से चार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि जिले में यह संख्या आठ हो गई है. अब तक स्वाइन फ्लू के 178 मामले सामने आए हैं. इसमें चार मामले जनपद और चार राजधानी के हैं.

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0