ऐसे कार्य करें कि कार्मिक और प्रबंधन के बीच विश्वास की भावना पैदा हो

    0
    147

    [ad_1]


    ऐसे कार्य करें कि कार्मिक और प्रबंधन के बीच विश्वास की भावना पैदा हो


     


    भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 15, 2021, 18:37 IST

    मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने कहा कि कार्मिक हमारी पूंजी हैं। कार्मिकों को यह एहसास होना चाहिए कि बिजली कंपनी उनकी हर समस्याओं और शिकायतों का निराकरण समय पर करेगी तो वे कंपनी को बेहतर परिणाम दे पाएंगे। ऐसे कार्य करें कि कार्मिक और प्रबंधन के बीच विश्वास की भावना पैदा हो।

     श्री मिश्रा ने कहा कि सहयोग से हम गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति और बेहतर उपभोक्ता सेवाएँ सुनिश्चित कर सकेंगे। कार्मिकों के लिए बीमा, इन्सेन्टिव प्रोत्साहन योजना पर कारगर कदम उठाए जाएंगे, ताकि कंपनी प्रबंधन और कार्मिकों के बीच विश्वास की भावना पैदा हो।  प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने कंपनी मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग की समीक्षा  की।  

    प्रबंध संचालक ने कहा कि बिजली के मैदानी कर्मचारियों और अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार की घटनाओं को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने कहा  कि प्रायः देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार किया जा रहा है।  ऐसी घटनाएँ विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं। इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारी  मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गंभीरता से ले।  

     विद्युत आपूर्ति की स्थिति पर लगातार नजर रखें और जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर किसी भी अप्रिय स्थिति में उनसे आवश्यक सहयोग प्राप्त करें। इस संबंध में कंपनी कार्यक्षेत्र में विगत 1 वर्ष में कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ हुई मारपीट (घातक/अघातक) मामलों में पुलिस थाने में दर्ज/कोर्ट में विचाराधीन मुकदमों की समीक्षा की जाएगी। 

    प्रबंध संचालक ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं के लिए शिकायत निवारण प्रकोष्ठ पूरी गति से काम करेगा और विभागीय जाँच के प्रकरणों का निराकरण भी तत्परता से किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कंपनी के कार्मिकों का आव्हान किया कि विद्युत वितरण कंपनी द्वारा उपभोक्ता उन्मुखी योजनाओं का तेजी से क्रियान्वयन किया जाए। विद्युत वितरण व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए कार्मिकों से सम्मिलित प्रयासों, मेहनत और निष्ठा से कार्य करने का आव्हान किया गया।    


    राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0