ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास

    0
    21



    ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास


    कोविड मरीजों के इलाज के लिए मिलेंगे 1000 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर 


    भोपाल : सोमवार, अप्रैल 19, 2021, 22:12 IST

    कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराने तथा जिला मुख्यालय सहित मैदानी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए जिला प्रशासन होशंगाबाद द्वारा युद्ध स्तर पर प्रयास जारी हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर श्री धनंजय सिंह के मार्गदर्शन में जिले के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अनूठा प्रयास किया गया है, जिससे अब जिले को लगभग 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त हो सकेंगे।

    जिला आबकारी अधिकारी होशंगाबाद एवं नोडल श्री अभिषेक तिवारी ने बताया कि वर्तमान की स्थिति में जिले में लगभग 800 ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता है, जिनके माध्यम से जिले के शासकीय एवं निजी चिकित्सालय में ऑक्सीजन की सतत आपूर्ति की जा रही है, किन्तु विगत दिवसों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण एवं गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के दृष्टिगत ऑक्सीजन की निर्बाध उपलब्धता अत्यावश्यक हो गई हैं। ऐसी परिस्थिति में जिला प्रशासन द्वारा तत्परतापूर्वक कार्य कर जिले की मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड इटारसी के साथ समन्वय स्थापित कर छोटे एवं बड़े आकार के लगभग 1000 खाली गैस सिलेंडर की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। इससे अब इन खाली सिलेंडरों को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड एवं नॉर्थन कोल्ड फील्ड लिमिटेड सिंगरौली भेजकर ऑक्सीजन रिफिलिंग करवाई जाकर, जिले को उपलब्ध करवाएँ जाएंगे, जो निश्चित ही कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में काफी मददगार साबित होंगे।

    कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने बताया कि जिले में कोविड नियंत्रण एवं कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु आवश्यक दवाइयाँ, ऑक्सीजन सहित अत्यावश्यक संसाधनों की सतत आपूर्ति के प्रयास किए जा रहें है। साथ ही इनकी आपूर्ति, उपलब्धता एवं उपयोग की दैनिक सघन मॉनिटरिंग भी की जा रही हैं।


    रोमित उइके



    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0

    NO COMMENTS