कला – उत्सव देशज लोक परम्परा के संवर्धन का महत्वपूर्ण माध्यम

    0
    114

    [ad_1]


    कला – उत्सव देशज लोक परम्परा के संवर्धन का महत्वपूर्ण माध्यम – राज्य मंत्री श्री परमार


     


    भोपाल : मंगलवार, जनवरी 19, 2021, 19:37 IST

    स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री इन्दर सिंह परमार ने कला उत्सव में कत्थक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति देने पर उज्जैन की छात्रा तनीषा जैन और छात्र शास्वत शुक्ला की प्रशंसा की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कला उत्सव को देशज लोक परंपरा के संवर्धन का एक महत्वपूर्ण माध्यम बताया। श्री परमार वर्चुअल मोड पर आयोजित इस कार्यक्रम में ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए। मध्यप्रदेश के छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी।

    शास्त्रीय नृत्य बालिका वर्ग में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय उज्जैन की छात्रा तनिषा जैन ने गणेश वंदना पर और छात्र शाश्वत शुक्ला ने शिव तांडव स्त्रोत पर कत्थक नृत्य की प्रस्तुति दी। उनके मनमोहक नृत्यकला और प्रदर्शन को सभी ने वर्चुअल मोड पर सराहा। 

    उल्लेखनीय है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार एवं एनसीईआरटी नई दिल्ली द्वारा प्रतिवर्ष भारत की लोक संस्कृति के उन्नयन हेतु स्कूली विद्यार्थियों के लिए कला उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष छठवें कला उत्सव का आयोजन वर्चुअल मोड पर किया गया। मध्य प्रदेश के प्रतिभागियों ने मंगलवार को आर.सी.व्ही.पी. नरोन्हा प्रशासन अकादमी के स्टूडियो से अपनी कला की वर्चुअल प्रस्तुति दी।


    अनुराग उइके

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0