केरल पर्यटन एवं मध्यप्रदेश पर्यटन के बीच हुआ करार



केरल पर्यटन एवं मध्यप्रदेश पर्यटन के बीच हुआ करार


 


भोपाल : गुरूवार, जनवरी 14, 2021, 20:20 IST

केरल पर्यटन और मध्यप्रदेश पर्यटन के बीच बुधवार 13 जनवरी को महत्वपूर्ण करार सम्पन्न हुआ। इस दौरान मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर और केरल के पर्यटन मंत्री मौजूद थे। पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण इस करार से दोनों ही प्रदेशों में पारस्परिक पर्यटन का चहुँमुखी विकास होगा। यह करार पर्यटन की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होगा।

अपने केरल प्रवास के तीसरे दिन पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने जिला कुमाराकोम के पर्यटन उद्योग प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। इसके पूर्व उन्होंने जिला कुमाराकोम में स्थानीय स्वशासन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

अपने प्रवास के चौथे दिन 15 जनवरी को पर्यटन मंत्री सुश्री ठाकुर स्थानीय प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगी। तदुपरांत वे जिला कुमाराकोम के ग्राम्य – जीवन के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगी। पाँचवें दिन 16 जनवरी को मंत्री सुश्री ठाकुर जिला वायकोम में पेपर (काली मिर्च) यूनिट का भ्रमण करेंगी। छठवें दिन मंत्री सुश्री ठाकुर वायकोम में सांस्कृतिक अनुभव के बाद स्थानीय महिला प्रतिनिधियों के साथ बैठक में अनुभवों का आदान-प्रदान करेंगी। सातवें दिन वे कोचीन एयरपोर्ट से भोपाल वापस आयेंगी।

उल्लेखनीय है कि पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने अपने प्रवास के दूसरे दिन केरल टूरिज्म दल के साथ बैठक में चर्चा की। वे त्रिवेन्द्रम में सचिव एवं संचालक की उपस्थिति में केरल के पर्यटन मंत्री के साथ लोक कार्यक्रम के आयोजन में भी शामिल हुईं। तदुपरांत मंत्री सुश्री ठाकुर ने केरल पर्यटन के हितधारकों से चर्चा की।


नीरज शर्मा



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close