कोरोना महामारी से बचाव के लिए रहें सतर्क

    0
    142

    [ad_1]


    कोरोना महामारी से बचाव के लिए रहें सतर्क – ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर


    ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने की आम जनों से अपील : रोको-टोको अभियान में बनें सहभागी 


    भोपाल : रविवार, नवम्बर 29, 2020, 22:33 IST

    वैश्विक महमारी कोरोना से पूरा विश्व लड़ रहा है। कोरोना पर विजय पाने के लिये शीघ्र ही वैक्सीन भी आने वाली है, लेकिन जब  तक वैक्सीन न आए, तब तक सावधानी ही उसका उपचार है। कोरोना से बचने के लिये हर व्यक्ति को सतर्क रहना चाहिए तथा हमेशा मास्क पहनना जरूरी है।  अभी मास्क ही वैक्सीन है।  ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आम जनों से अपील की है कि संकट की इस घड़ी में धैर्य का परिचय दें और जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे रोको टोको अभियान में सहभागी बनें। इसके साथ ही सावधानी से अपने जीवन को और अपने परिवार को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। 

    जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिये रोको-टोको अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के तहत सभी लोगों को मास्क पहनने, दो गज दूरी बनाए रखने और अपने हाथों को नियमित सेनेटाइज करने के लिये जन जागृति का कार्य किया जा रहा है। 

    ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से न निकलें। आवश्यकता होने पर घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें और दो गज की दूरी बनाएँ। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। स्वयं भी सावधान रहें और लोगों को भी सावधान रहने के लिये प्रेरित करें। 

    उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों और समाजसेवियों से भी अपील की है कि वे इस पुनीत अभियान में सहभागी बनें और अपने कार्य क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का कार्य भी करें और जरूरतमंदों को मास्क व सैनिटाइजर का वितरण भी करें। 


    राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0