खुद की परवाह किये बिना कोरोना रोकथाम में लगे है जय कुमार और शिवराम

    0
    136
    खुद की परवाह किये बिना कोरोना रोकथाम में लगे है जय कुमार और शिवराम

    [ad_1]


    खुद की परवाह किये बिना कोरोना रोकथाम में लगे है जय कुमार और शिवराम


     


    भोपाल : शनिवार, जून 13, 2020, 20:30 IST

    प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के उपचार में चिकित्सकों के साथ सहयोगी स्टाफ भी निरन्तर सेवाएँ दे रहा है। संक्रमण की रोकथाम के लिए बनाये गये क्वारेंटाइन सेन्टर्स में व्यवस्थाओं को बनाने से लेकर हॉस्पिटल पहुँचाने और हॉस्पिटल में मरीजों को इलाज के साथ अन्य सुविधाओं को देने में अनेक अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा उल्लेखनीय और सराहनीय कार्य किया जा रहा है।

    अनूपपुर जिले के जय कुमार शुक्ला और शिवराम सिंह करचाम ने भी कार्त्तव्य निष्ठा से ड्यूटी कर जिला प्रशासन से सराहनीय कार्य की प्रशंसा प्राप्त की है।

    अनूपपुर जिले के शासकीय उत्कृष्ट आदिवासी बालक छात्रावास लखौरा के अधीक्षक जय कुमार शुक्ला, शासकीय आदिवासी छात्रावास दमहेड़ी के अधीक्षक शिवराम सिंह करचाम ने लॉकडाउन अविध में प्रदेश के विभिन्न जिलों एवं देश के अन्य राज्यों से आए प्रवासी श्रमिकों को क्वारेंटाइन केन्द्र में पूरे सेवाभाव एवं समर्पण के साथ सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराई। प्रवासी श्रमिकों के रहने खाने की व्यवस्था की। श्रमिकों की नियमित स्वास्थ्य जाँच करवाई। उनका मनोबल बढ़ाया। कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों और स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की जानकारी दी। उन्हें बचाव के उपाय अपनाने के लिए प्रेरित किया।

    क्वारेंटाइन किए हुए व्यक्तियों को उनके घर भेजने और घर पर भी सावधानी बरतने की समझाइश देने में भी भूमिका निभायी। जयकुमार शुक्ला ने 112 प्रवासी श्रमिकों को, शिवराम सिंह करचाम ने 121 प्रवासी श्रमिकों को व्यवस्थाएँ उपलब्ध करायी। शिवराम और जयकुमार ने बताया कि उन्होंने खुद के संक्रमित होने की परवाह किये बिना सेवाभाव के साथ ड्यूटी की है।


    महेश दुबे 

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0