गरीबों को खाद्यान्न की चिंता करने की जरूरत नहीं

    0
    89

    [ad_1]


    गरीबों को खाद्यान्न की चिंता करने की जरूरत नहीं – मंत्री डॉ. मिश्रा


    बड़ौनी में पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम सम्पन्न
     


    भोपाल : रविवार, जनवरी 31, 2021, 19:54 IST

    गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि गरीबों को खाद्यान्न संबंधी चिंता करने की जरूरत नहीं सरकार उनकी चिंता करेगी। एक भी परिवार बगैर पात्रता पर्ची के नहीं रहेगा सभी पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची हर हाल में उपलब्ध कराई जाएगी। डॉ. मिश्रा रविवार को दतिया जिले के बड़ौनी में आयोजित पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम में जनता को संबोधित कर रहे थे।

    मंत्री डॉ. मिश्रा बड़ौनी में आयोजित राशन पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम में 60 लोगों को पात्रता पर्ची का वितरण किया। उन्होंने कहा कि पात्रता पर्ची मिलने के बाद हितग्राहियों को एक रूपये प्रति किलो गेंहूँ, चावल, नमक मिलना शुरू हो जायेगा। डॉ. मिश्रा ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी बड़ौनी को निर्देश दिए कि पात्रता पर्ची के लिये प्राप्त आवेदनों का परीक्षण कर पात्र हितग्राहियों की राशन पात्रता पर्ची बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। यह भी जरूरी है कि अपात्र पायें जाने वाले हितग्राहियों को पात्रता नहीं होने संबंधी जानकारी से अवगत कराया जाएं।

    नायब तहसीलदार के निलंबन के निर्देश

    पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम में नायब तहसीलदार श्री सुनील वर्मा के अनुपस्थित रहने पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने श्री वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी कोई भी हो किसी भी पद पर हों जनहित में समझौता किए बिना सख्त कार्यवाही की जाएगी।

    अनुग्रह अंत्येष्टि योजना में 2 लाख 5 हजार की सहायता

    मंत्री डॉ. मिश्रा ने कार्यक्रम के दौरान बड़ौनी की श्रीमती सुकुमारी साहू को अनुग्रह एवं अंत्येष्टि सहायता योजना के अंतर्गत 2 लाख 5 हजार रूपये की सहायता राशि का स्वीकृति-पत्र प्रदान किया।


    अलूने

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0