गांव हमारी जान, गांव हमारी शान, गांव के विकास के होंगे काम : मंत्री श्री पटेल

    0
    70

    [ad_1]


    गांव हमारी जान, गांव हमारी शान, गांव के विकास के होंगे काम : मंत्री श्री पटेल


     


    भोपाल : बुधवार, दिसम्बर 23, 2020, 21:30 IST

    किसान दिवस के अवसर पर  किसान कल्याण  तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने  हरदा जिले की ग्राम पंचायत अबगांव कलां की पक्की सड़क के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है। गांव हमारी जान है, गांव हमारी शान है, गांव के विकास का काम अनवरत रूप से जारी रहेगा।

    कृषि मंत्री श्री पटेल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह का स्मरण करते हुए कहा कि उनका जन्मदिन किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है। श्री पटेल ने कहा कि देश भले ही 15 अगस्त 1947 को आजाद हो गया था लेकिन गांवों को असली आजादी 24 अप्रैल 2020 को मिली जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांवों में स्वामित्व योजना शुरू की। 

    मंत्री श्री पटेल ने कहा कि गांधी जी कहते थे देश की तरक्की का रास्ता गांव से होकर गुजरता है। विपक्षियों ने वर्षों तक शासन किया, उनको आदर्श माना लेकिन कभी गांवों की तरक्की को लेकर काम नहीं किया परिणाम स्वरूप गांव पिछड़ते गये।  देश और प्रदेश में हमारी सरकार आने से विकास शुरू हुआ और गांव मुख्य सड़कों से जुड़ते गए। मंत्री श्री पटेल ने कहा है कि प्रदेश और देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के अभियान और उनके सपनों को हम सब मिलकर पूरा करेंगे।

    कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कोमल सुदीप पटेल डूडी ने कहा कि गांवों का विकास सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय सांसद श्री दुर्गा दास उइके ने की। इस अवसर पर खिरकिया जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्री सुदीप पटेल सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।


    अलूने

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0