चहुँमुखी विकास के लिए निरंतर काम कर रही प्रदेश सरकार

    0
    107

    [ad_1]


    चहुँमुखी विकास के लिए निरंतर काम कर रही प्रदेश सरकार


    स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने गैरतगंज में नवनिर्मित कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का किया लोकार्पण 


    भोपाल : शनिवार, जनवरी 23, 2021, 20:44 IST

    चहुँमुखी विकास के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सदैव तत्पर है। प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, युवाओं को रोजगार सहित प्रत्येक वर्ग के विकास और कल्याण के लिए निरंतर काम किया जा रहा है। यह बात लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने गैरतगंज में एक करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के लोकार्पण एवं अतिरिक्त कक्षों के निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम में कही। 

    स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि गैरतगंज सहित सांची  क्षेत्र के विकास के लिए वे लगातार काम कर रहे हैं। आज एक करोड़ रूपए लागत से निर्मित कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के लोकार्पण से  क्षेत्र की छात्राओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि  73 लाख 87 हजार रूपए लागत से बनने वाले अतिरिक्त कक्षों और  प्रयोगशाला भवन का भी भूमिपूजन किया गया है। इन्हें शीघ्र ही  तैयार करवाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए चार प्राथमिकताएं निर्धारित की हैं।  इनमें सुशासन, रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा शामिल हैं। 

    स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बेटियों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ सभी तक पहुँचे, यह हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने शासकीय अमले को अपने कर्तव्य-निर्वहन को ईमानदारी से करने एवं जनप्रतिनिधियों से भी सरकार की जनहितैषी कल्याणकारी   योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग करने के लिए कहा। स्वास्थ्य मंत्री ने नवनिर्मित स्कूल भवन का निरीक्षण भी किया।


    महेश दुबे

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0