तकनीकी शिक्षा और नैसकॉम के मध्य होगा करार

    0
    132
    तकनीकी शिक्षा और नैसकॉम के मध्य होगा करार

    [ad_1]


    तकनीकी शिक्षा और नैसकॉम के मध्य होगा करार


    गवर्निंग काउंसिल की वर्चुअल बैठक में विशेष आमंत्रण पर शामिल हुई मंत्री श्रीमती सिंधिया 


    भोपाल : मंगलवार, दिसम्बर 22, 2020, 19:39 IST

    तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश में तकनीकी शिक्षा को एक नया आयाम देने और आधुनिक तकनीकों से युवाओं को रूबरू कराने विभाग कई नवाचार कर रहा है। इस कड़ी में इंजीनियरिंग और पॉलीटेक्निक के युवाओं को ऑर्टिफिशल इंजीनियरिंग, मशीन लर्निंग और डाटा साइंस के सर्टिफिकेशन कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें 42 हजार युवाओं ने भाग लेकर माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से प्रमाण-पत्र हासिल किये। श्रीमती सिंधिया मंगलवार को नैसकाम के विशेष आमंत्रण पर गवर्निंग बॉडी की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं।

    मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि प्रदेश ने तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की ओर अपना पहला कदम बढ़ा लिया है। जल्द ही नैसकॉम और तकनीकी शिक्षा विभाग के मध्य करार किया जायेगा। इससे न सिर्फ विभिन्न उद्योगों को आज की जरूरत के हिसाब से क्या तकनीकी का इस्तेमाल हो रहा है की जानकारी छात्रों को उपलब्ध होगी, बल्कि वे उन उद्योगों में इंटर्नशिप भी कर सकेंगे।

    आयुक्त, तकनीकी शिक्षा श्री पी. नरहरि ने कहा कि हाल ही में सम्पन्न हुए एम्प्लायबिलिटी कॉनक्लेब से हमें इस बात को समझने में मदद मिली कि विभाग को बेहतर परिणामों के लिये किस दिशा में काम करना होगा। उन्होंने कहा कि हमें छात्रों के साथ-साथ फैकल्टी ट्रेनिंग पर भी जोर देना होगा। इस अवसर पर सीआईआई यंग इण्डिया भोपाल के डॉ. अनुज गर्ग उपस्थित थे।


    बिन्दु सुनील

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0