नगरीय प्रशासन ने कोरोना से बचाव के लिए निकायों को जारी किए निर्देश

    0
    10



    नगरीय प्रशासन ने कोरोना से बचाव के लिए निकायों को जारी किए निर्देश


     


    भोपाल : सोमवार, अप्रैल 5, 2021, 22:28 IST

    मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश सभी निकायों को दिए हैं। सभी आयुक्त नगर पालिका निगम, संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारों को जारी परिपत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रारंभ कोरोना संक्रमण के विरूद्ध अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करें।

    कोरोना संक्रमण से बचाव के अभियान में सभी नगरीय निकायों को उचित स्थानों पर मास्क पहनने के संबंध में डिस्पले बोर्ड लगाने, निकायों की कचरा वाहनों के माध्यम से इस संबंध में उचित संदेश प्रतिदिन प्रसारित करने, नगरीय निकायों में उपलब्ध डिजिटल डिस्पले बोर्डस में भी मास्क पहनने के संबंध में संदेश प्रसारित करने, उपलब्ध संसाधनों से मास्क पहनने के संबंध में मुद्रित पर्चे वितरित करने की व्यवस्था की जाय।

    बड़े नगरीय निकायों में जहाँ पर नगर वाहन सेवा की सुविधा उपलब्ध हैं, वहाँ पर नगर वाहन सेवा के वाहनों में भी मास्क पहनने की अनिवार्यता के संबंध में प्रचार-प्रसार किये जाने, प्रत्येक नगरीय निकाय में मास्क बैंक बनाये जाने तथा शहर के व्यस्ततम चौराहों पर जरूरतमंद नागरिकों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करते हुए मास्क उपलब्ध कराये जाने, नगरीय निकायों के चौराहों पर मास्क पहनने की अनिवार्यता एवं आवश्यकता के संबंध में लगातार एनाउंसमेंट कराये जाना चाहिए। इसी तरह शासकीय चिकित्सालयों में समन्वय के माध्यम से मास्क बैंक बनाने के संबंध में कार्यवाही करने तथा कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों संबंधी स्लोगन का दीवार लेखन कराये जाने को कहा गया है।


    राजेश पाण्डेय



    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0

    NO COMMENTS