नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री डंग ने ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

    0
    114

    [ad_1]


    नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री डंग ने ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला


     


    भोपाल : शुक्रवार, दिसम्बर 11, 2020, 18:15 IST

    प्रदेश के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने आज 11 दिसम्बर को ऊर्जा भवन परिसर, भोपाल में मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर विभागीय प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे, निगम के प्रबंध संचालक श्री दीपक सक्सेना एवं निगम के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

    इस अवसर पर मंत्री श्री डंग ने कहा कि वे बतौर अध्यक्ष मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम उन्हें सौंपे गये इस दायित्व का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे। श्री डंग ने कहा कि वे निगम एवं नवकरणीय ऊर्जा की योजनाओं में मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिये सभी जरूरी कदम उठायेंगे। इस मौके पर मंत्री श्री डंग ने निगम के अधिकारियों से योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की और उन्हें अधिक गति से कार्य करने के निर्देश दिये।

    मंत्री श्री डंग ने निगम के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद संचालक मण्डल की 177वीं बैठक की अध्यक्षता भी की। संचालक मण्डल की बैठक में वर्ष 2018-19 एवं वर्ष 2019-20 के लेखों का अनुमोदन भी किया गया।

    आदिम-जाति कल्याण के आश्रमों, स्कूलों, छात्रावासों में सोलर गीजर लगेंगे

    संचालक मण्डल की बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश के आदिम-जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित आश्रमों, स्कूलों एवं छात्रावासों में सौर गर्म जल संयंत्र (सोलर गीजर) यथाशीघ्र लगाये जायें। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि मध्यप्रदेश को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन के जबलपुर, उज्जैन, इंदौर एवं भोपाल में सौर गर्म जल संयंत्र लगाये जायें। इस दौरान मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग के जिला कार्यालयों को कलेक्टर के अधीन कलेक्टर कार्यालय में संचालित किये जाने के निर्देश दिये गये।


    नीरज शर्मा

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0