नौ साल से ‘गर्भवती’ यह महिला अब भी नहीं देना चाहती बच्चे को जन्म, जानें क्यों

    0
    143

    ब्रिटेन। किसी भी महिला के लिए गर्भवती होना, बेहद गर्व की बात होती है। नौ महीनों का यह समय महिला के जीवन में एक नया अर्थ लाता है। मगर, ब्रिटेन में एक महिला नौ महीने से नहीं, बल्कि नौ सालों से गर्भवती है। सुनकर हैरान हो गए न। इससे भी ज्यादा हैरानी की बात यह है कि वह अब भी बच्चे को जन्म नहीं देना चाहती है।

    बेर्ल रोमेन नाम की यह महिला बीते नौ साल से गर्भवती है और उसे देखकर लगता है कि वह आठ महीनों की गर्भवती होगी। हालांकि, ऐसा नहीं है। जब भी वह बाहर जाती है, लोग उसके बेबी बंप को देखकर गर्भावस्था से संबंधित सवाल पूछते हैं। मगर, वह उन सभी को कहती है कि वह गर्भवती नहीं है।

    दरअसल, बेर्ल के गर्भवती दिखने का कारण एक घातक बीमारी है, जिससे वह पीड़ित है। वह यूटेराइन फाइब्रॉइड से पीड़ित है, जिसके कारण उसके पेट में 18 इंच तक बढ़ गया है। वह दुनियाभर के कई डॉक्टरों से सलाह ले चुकी है, लेकिन उसकी बीमारी का कोई इलाज नहीं है। डॉक्टरों ने उसे सलाह दी है कि उसे गर्भाशय निकलवाना होगा।

    मगर, उसने सर्जरी से इंकार कर दिया था, जिसमें उसके गर्भाशय को हटाना होगा। वह पश्चिम अफ्रीका के घाना में पारंपरिक हर्बल ट्रीटमेंट भी ले चुकी है। इस बीमारी की वजह से बेर्ल बुरी तरह से टूट गई हैं क्योंकि मंगेतर से सगाई टूटने के बाद उनका बच्चे को जन्म देने का सपना भी खत्म हो गया।

    आखिरकार बेर्ल ने पिछले साल लंदन में फाइब्रोइड्स और वॉम्ब की सर्जरी करवाकर उसे निकलवाया। बताते चलें कि हर 100 में से 50 महिलाओं को 50 साल की उम्र तक फाइब्रोइड्स होने का खतरा रहता है। सामान्यतौर पर यह मोटापे की शिकार महिलाओं को होता है। अधिकांश महिलाओं को इसका पता ही नहीं होता है कि उन्हें फाइब्रोइड्स की परेशानी है, जब तक कि वह गायनोकोलॉजिकल जांच नहीं कराती।

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0