पर्यटन में निवेश को आकर्षित करने के लिये वर्चुअल राउंडटेबल मीटिंग

    0
    152

    [ad_1]


    पर्यटन में निवेश को आकर्षित करने के लिये वर्चुअल राउंडटेबल मीटिंग


     


    भोपाल : गुरूवार, मार्च 4, 2021, 20:16 IST

    माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के दृष्टिकोण ‘आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश’ लिए तैयार किए गए रोडमैप पर काम करते हुए म.प्र. टूरिज्म बोर्ड ने भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के साथ पर्यटन क्षेत्र में निवेश को आकर्षित करने के लिए खाड़ी क्षेत्र के निवेशकों के साथ एक आभासी गोलमेज बैठक आयोजित की। मीटिंग के दौरान मध्यप्रदेश के पर्यटन क्षेत्र में निवेश पर प्रकाश डालते हुए प्रदेश की पर्यटन नीति, धरोहर और बोर्ड की उपलब्ध अन्य संपत्तियों में निवेश के लाभों पर प्रकाश डाला गया।

    म.प्र. पर्यटन बोर्ड के प्रबंध निदेशक श्री शिव शेखर शुक्ला ने वर्चुअल सत्र को संबोधन के दौरान मध्यप्रदेश राज्य में पर्यटन क्षेत्र को विकसित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि म.प्र. पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं और निवेशकों को इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने खाड़ी देश के प्रतिनिधियों को राज्य के पर्यटन क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया और ‘एम.पी. टूरिज्म बोर्ड’ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

    अतिरिक्त प्रबंध निदेशक, म.प्र. टूरिज्म बोर्ड सुश्री सोनिया मीना ने मध्यप्रदेश के पर्यटन उद्योग में निवेश के लिए निवेशकों को उपलब्ध विभिन्न इन्सेंटिव्स और सब्सिडी के बारे में प्रेजेन्टेशन दिया। उन्होंने मध्यप्रदेश में पर्यटन उद्योग को विकसित करने के लिये मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा निवेशकों को सहयोग करने के लिये किये गये नवाचारों के संबंध में जानकारी भी दी।

    वर्चुअल मीटिंग के दौरान एम.पी. टूरिज्म बोर्ड के डायरेक्टर श्री ए.के. राजौरिया और ज्वाइंट डायरेक्टर श्री सुरेश झारिया ने निवेशकों और भाग लेने वाले प्रतिनिधियों की जिज्ञासाओं और प्रश्नों के उत्तर दिये। वर्चुअल मीटिंग में दुबई, बहरीन, यूएई, कुवैत, ओमान और अन्य खाड़ी देशों के 25 से अधिक निवेशकों ने भाग लिया।


    अनुराग उइके

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0