प्रतिभा की उड़ान शुरू

    0
    150
    प्रतिभा की उड़ान शुरू

    [ad_1]


    प्रतिभा की उड़ान शुरू


    सुपर हंड्रेड में चयन के बाद अब कर रही आईआईटी की तैयारी
    मंत्री श्री भार्गव ने पूरी पढ़ाई के लिए गोद लिया
     


    भोपाल : शनिवार, फरवरी 20, 2021, 19:57 IST

    यह कहानी है अपने नाम को चरितार्थ करने वाली प्रतिभा की, जो कड़ी मेहनत और लगन से अपने सपनो को साकार कर रही हैं। सागर जिले की नरयावली क्षेत्र के ग्राम खेजरा बाग की रहने वाली प्रतिभा ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बम्होरी बीका से 10वीं बोर्ड की परीक्षा 98.2 प्रतिशत से उत्तीर्ण कर अपने परिवार और शहर का नाम रौशन किया। 

    प्रतिभा की यह उपलब्धि इस मायने में और भी ख़ास है कि उसके  परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। प्रतिभा के पिता श्री परसराम पटेल मज़दूरी करते हैं और उसका छोटा भाई भी अभी पढ़ाई कर रहा है। विकट परिस्थितियों में अपने लक्ष्य को प्राप्त कर प्रतिभा ने सिद्ध कर दिया कि, हौसलों से ही उड़ान होती है।

    प्रतिभा की लगन एवं मेहनत देखकर लोक निर्माण  मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने उसकी पूरी पढ़ाई के लिए उसे गोद लिया है। ग़ौरतलब है कि प्रतिभा ने अपनी मेहनत से सुपर हंड्रेड में जगह बनाई है और वह भोपाल के मितेश राठी क्लासेज़ से ऑनलाइन आईआईटी की तैयारी कर रही है।

    प्रतिभा की ऑनलाइन पढ़ाई में साधनों की कमी बाधा न बने, इसके लिए लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने आज गढ़ाकोटा में आयोजित रोजगार मेले में प्रतिभा को लैपटॉप भी दिया है। प्रतिभा पटेल  शासकीय उच्चतर माध्यमिक बम्होरी बीका स्कूल, सागर में अध्ययनरत है। अब वह आसानी से 11वीं की पढ़ाई के साथ-साथ आईआईटी की भी तैयारी कर सकेगी।

    प्रतिभा ने बताया कि मंत्री श्री गोपाल भार्गव के सहयोग की वे हमेशा ऋणी रहेंगी और अपनी मेहनत से नई ऊँचाई हासिल करेंगी।


    अनिल वशिष्ठ

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0