प्रदेश में पत्थरबाजों और मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए बनाया जाएगा कड़ा कानून

    0
    100
    प्रदेश में पत्थरबाजों और मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए बनाया जाएगा कड़ा कानून

    [ad_1]


    प्रदेश में पत्थरबाजों और मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए बनाया जाएगा कड़ा कानून


    भू-माफियाओं से अवैध जमीन छुड़ाकर गरीबों को दिए जाएंगे पट्टे
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर से स्वनिधि योजना के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद किया
    हितग्राहियों को किया विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदाय
     


    भोपाल : बुधवार, जनवरी 6, 2021, 21:08 IST

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में पत्थरबाजों और मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए कड़ा कानून बनाया जाएगा, जिससे उन्हें आजीवन कारावास मिल सके। हर तरह के माफिया के वियद्ध अभियान चलाकर उन्हें नेस्तानाबूद किया जाएगा। भू-माफिया के अवैध कब्जे से जमीन छुड़ाकर उसके पट्टे गरीबों को दिए जाएंगे। अपराधी तत्वों के लिए सरकार वज्र से ज्यादा कठोर है तथा सज्जनों के लिए फूल से भी ज्यादा कोमल।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निरंजनपुर, इंदौर (सांवेर विधानसभा क्षेत्र) में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में उन्होंने भारत सरकार तथा शासन की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ का वितरण किया तथा प्रदेश के विभिन्न नगरों में उपस्थित प्रधानमंत्री स्वनिधि स्ट्रीट वेंडर योजना के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद किया। उन्होंने इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर नगरीय निकायों को 15वें वित्त आयोग की 149 करोड़ 05 लाख रूपए की राशि का अंतरण सिंगल क्लिक के माध्यम से किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक को लक्ष्य अनुसार शत-प्रतिशत ऋण वितरण के लिए पुरस्कृत भी किया।

    प्रधानमंत्री स्वनिधि स्ट्रीट वेंडर्स योजना वरदान सिद्ध हुई

    प्रधानमंत्री स्वनिधि स्ट्रीट वेंडर्स योजना के मण्डला, बड़वानी, उमरिया, सतना एवं नीमच में उपस्थित हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को बताया कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन के कारण उन्होंने रोजगार खो दिया था, लेकिन प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना उन सभी के लिये वरदान सिद्ध हुई। आज वे सभी खुद का व्यवसाय स्थापित कर सके हैं। ऋण प्राप्त करने में उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

    हर गांव में नर्मदा नदी का पानी

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र के हर ग्राम में नर्मदा नदी का पानी पहुंचाने का संकल्प हम हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट की माँग पर सांवेर क्षेत्र के नगरीय सीमा वार्ड क्रमांक 35 के तालावली चांदा स्थित मुख्य रोड पर रेलवे ओव्हर ब्रिज बनवाने का भी आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर को देश का सबसे सुंदर और विकसित शहर बनाया जायेगा। वोकल फॉर लोकल अभियान के तहत इंदौर के स्थानीय उत्पादों को विश्व-स्तर पर एक नई पहचान दिलाकर रोजगार के नये अवसरों का सृजन किया जायेगा।

    इंदौर में बनेंगे हॉकर्स जोन

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना में गरीबों को बेरोजगारी की मार झेलनी पड़ी थी। इसीलिए केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री स्वनिधि स्ट्रीट वेंडर्स योजना के तहत बिना ब्याज के गरीबों को ऋण उपलब्ध कराने का कार्य किया है। स्ट्रीट वेंडर्स की सुविधा के लिए शहर में हॉकर्स जोन भी बनाये जाएंगे। अन्य शहरों एवं प्रदेशों से आने वाले गरीबों को सस्ते मकान उपलब्ध कराने के लिये इंदौर में कॉम्पलेक्स बनाया जायेगा। इंदौर को झुग्गी मुक्त बनाने के लिये भी अभियान चलाया जायेगा।

    ड्रग माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही के लिए इंदौर पुलिस सम्मानित

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ड्रग माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई की सफलता पर इंदौर पुलिस को सम्मानित किया। ड्रग माफियाओं के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत इंदौर पुलिस द्वारा 70 किलो एमडीएमए ड्रग जप्त कर इसकी अंतरराष्ट्रीय तस्करी को रोकने में सफलता अर्जित की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम श्री गुरूप्रसाद पारासर और उनकी टीम को शाल एवं श्रीफल से सम्मानित किया।

    कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, सांसद श्री शंकर लालवानी, केन्द्रीय मंत्री श्री हरदीप सिंह (वर्चुअली) एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


    पंकज मित्तल/पूजा

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0