बिजली शिकायतों के निराकरण का रिस्पॉंस टाईम कम करें

    0
    122

    [ad_1]


    बिजली शिकायतों के निराकरण का रिस्पॉंस टाईम कम करें


     


    भोपाल : शनिवार, जून 20, 2020, 20:13 IST

    मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक  ने कहा है कि एफओसी (फ्यूज ऑफ काल) शिकायतों के निराकरण का रिस्पांस टाईम और कम किया जाए। शिकायतों का विश्लेषण भी किया जाए। मीटर रीडिंग, बिलिंग और वोल्टेज के उतार-चढ़ाव की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। प्रबंध संचालक  शनिवार को कंपनी मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के मैदानी अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। 

    प्रबंध संचालक ने कहा कि कंपनी कार्यक्षेत्र में आबादी वाले फीडरों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किया जाना कंपनी की प्राथमिकता है एवं विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे क्षेत्र जहॉं ज्यादा ट्रिपिंग हो रही हैं, उन क्षेत्रों के इंजीनियरों पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा को छोड़कर किसी भी हालत में ट्रिपिंग नहीं होना चाहिए। जिन फीडरों पर ट्रिपिंग ज्यादा है वहॉं पर तकनीकी रूप से प्रभावी रख-रखाव कार्य किया जाए ताकि ट्रिपिंग हो ही नहीं। उन्होंने कहा कि 33/11 के.व्ही.सब-स्टेशन, 33 के.व्ही. लाइन, 11 के.व्ही. लाइन एवं एलटी लाइन का शेष रख-रखाव कार्य जल्दी पूर्ण कर लिया जाए। बारिश शुरू हो गई है एवं इस दौरान सुरक्षा साधनों का उपयोग करते हुए लाईन स्टाफ सजगता से काम करें। जिन कृषि तथा आबादी फीडरों का विभक्तिकरण नहीं हो पाया है उनकी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तत्काल बनाई जाए ताकि उन पर काम किया जा सके। बैठक में बताया गया कि स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना में किसानों को ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है जिससे अधिक से अधिक किसान योजना का लाभ उठा सकें।  

        कंपनी ने निर्णय लिया है कि अब निर्माण कार्यों का चार स्तरीय निरीक्षण किया जाएगा ताकि ठेकेदारों द्वारा किए गए कार्यों की गुणवत्ता की जांच की जा सके। प्रबंध संचालक ने एसटीसी के अधिकारियों से कहा कि ठेकेदारों के काम पर प्रभावी निगरानी रखें तथा निर्माण स्थलों पर लगातार भ्रमण करते रहें। इस अवसर पर सीएम हेल्प लाईन, एफओसी, कॉल सेन्टर का रिसपॉन्स टाईम और शिकायतों के विश्लेषण  पर भी चर्चा हुई।   


    राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0