बेहतर प्रबंधन के चलते कोरोना से मुक्ति की ओर बढ़ता बैतूल

    0
    138

    [ad_1]


    बेहतर प्रबंधन के चलते कोरोना से मुक्ति की ओर बढ़ता बैतूल


     


    भोपाल : मंगलवार, जून 9, 2020, 18:18 IST

    प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बेहतर प्रबंधन के चलते कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संक्रमण से मुक्त होने के अच्छे परिणाम दृष्टिगोचर हो रहे हैं। संक्रमित व्यक्तियों की सघन मॉनीटरिंग एवं उचित देखभाल के फलस्वरूप जिले में अभी तक पॉजिटिव पाए गए 35 व्यक्तियों में से 26 संक्रमण से मुक्त होकर घर वापस जा चुके हैं। शेष 9 प्रभावित व्यक्तियों को विभिन्न कोविड केयर सेंटर्स में सघन निगरानी में रखा गया है एवं इनकी समुचित देखभाल की जा रही है।

    जिला प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के निवास स्थल वाले क्षेत्रों को तत्काल कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया एवं यहाँ बाहरी आवाजाही बंद की गई। साथ ही संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर्स में आइसोलेशन में रखा जाकर इनकी उचित देखभाल की गई। संक्रमित पाए गए मरीजों की बेहतर इच्छा शक्ति एवं उत्तम स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता के कारण जिले में सभी संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हालत में हैं। उन्होंने बताया कि जिले के निवासरत मात्र दो व्यक्ति ही कोरोना संक्रमित हुए थे, जो स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। शेष प्रदेश के बाहर से आए हुए प्रवासी श्रेणी के थे, जिनको तत्काल कोविड केयर सेंटरों में रखा जाकर स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया गया।

    जिले के लिए यह प्रसन्नता का विषय है कि सघन स्वास्थ्य निगरानी के चलते कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है। कलेक्टर ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग के चलते प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति को जल्दी स्वास्थ्य लाभ दिलवाने में प्रशासन सफल हुआ है। शेष संक्रमित व्यक्तियों की समुचित देखभाल की जा रही है। साथ ही प्रयास हैं कि वे शीघ्र स्वस्थ होकर अपने घर पहुँचे एवं जिला कोरोना मुक्त हो।


    राजेश पाण्डेय/सुरेन्द्र तिवारी

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0