भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रशासन की कठोर कार्यवाही जारी

    0
    153
    भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रशासन की कठोर कार्यवाही जारी

    [ad_1]


    भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रशासन की कठोर कार्यवाही जारी


    एक करोड़ 12 लाख मूल्य की शासकीय भूमि अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई 


    भोपाल : रविवार, फरवरी 14, 2021, 19:09 IST

    भू-माफियाओं के विरूद्ध चलाए जा रहें अभियान के तहत 14 फरवरी को जिला प्रशासन होशंगाबाद द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए इटारसी शहर के नेशनल हाई-वे पर स्थित 2500 वर्ग फुट शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई दो मंजिला शराब की दुकान को जमींदोज किया गया। अवैध कब्जे से मुक्त करवाई गई शासकीय भूमि की कीमत लगभग 1 करोड़ 12 लाख रुपए आंकी गई है।

    कलेक्टर श्री धनंजय सिंह के निर्देशन में जिले में भू-माफिया, खनन माफिया, चिटफंड कंपनियों और अपराधों के विरूद्ध निरंतर सख्त कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में राजस्व, पुलिस एवं नगर पालिका की संयुक्त टीम द्वारा रविवार को कार्रवाई करते हुए इटारसी के रमेश बामने द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई शराब की दुकान को पोकलेन और जेसीबी से नेस्तनाबूद कर शासकीय भूमि मुक्त करवाई गई।

    एसडीएम इटारसी ने बताया कि इटारसी के रमेश बामने के विरूद्ध कई मामलों में थानों में आपराधिक प्रकरण दर्ज है। रमेश बामने और उनके पुत्रों का नाम शहर के प्रमुख बदमाशों में शामिल है। आज अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान मौके पर एसडीओपी सौम्या अग्रवाल, थाना प्रभारी रामस्नेही चौहान, नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर सहित राजस्व, पुलिस एवं नगरपालिका का अमला मौजूद था। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा विगत माह इटारसी के विभिन्न स्थानों से अतिक्रमण के विरूद्ध कार्यवाही कर 6 करोड़ 40 लाख मूल्य की शासकीय भूमि भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त करवाई गई थी।


    रोमित उइके

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0