मंत्री श्री दत्तीगांव से निवेशकों ने की भेंट

    0
    124

    [ad_1]


    मंत्री श्री दत्तीगांव से निवेशकों ने की भेंट


    प्रदेश में 360 करोड़ रुपये निवेश के दिये प्रस्ताव 


    भोपाल : सोमवार, दिसम्बर 21, 2020, 17:42 IST

    औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव से मंत्रालय में आज निवेशकों ने भेंट की तथा प्रदेश में कुल 360 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्ताव दिये। निवेशकों ने ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश” रोडमेप-2023 तथा मध्यप्रदेश में उद्योग-मित्र वातावरण की प्रशंसा की।

    कम्पनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि आईबी ग्रुप राजनांदगांव, छत्तीसगढ़ ने मध्यप्रदेश में 300 करोड़ रुपये की लागत से 2 हजार टीपीडी क्षमता का सोया आधारित सॉल्वेंट एक्सट्रेक्शन एण्ड रिफायनरी इकाई लगाने का प्रस्ताव है। प्रस्तावित परियोजना से लगभग 700 व्यक्तियों को प्रत्यक्ष रोजगार तथा बड़े पैमाने पर अप्रत्यक्ष रोजगार भी प्राप्त होगा। उन्होंने यह भी बताया कि सोया प्लांट से सोयाबीन की खेती में संलग्न कृषकों को भी लाभ प्राप्त होगा। कम्पनी के प्रतिनिधियों ने यह भी बताया कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश रोडमेप 2023 से प्रेरित होकर समूह राजस्थान के स्थान पर मध्यप्रदेश में निवेश करना चाहता है।

    मेसर्स बेस्ट लाइफ स्टाइल एपरेल प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी ने उज्जैन में लगभग 60 करोड़ रुपये के पूँजी निवेश से होजरी गारमेंट निर्माण इकाई की स्थापना का प्रस्ताव दिया। कम्पनी के प्रतिनिधियों ने बताया गया कि परियोजना से लगभग 4 हजार व्यक्तियों को 2 पाली में रोजगार प्राप्त होना संभावित है। मेसर्स बेस्ट कॉर्पोरेशन प्रायवेट लिमिटेड तिरुपुर तमिलनाडु में स्थित टेक्सटाइल सेक्टर की ख्यातनाम कम्पनी है। कम्पनी की कॉटन होजरी, इनरवियर एवं इन्फ्रंटवियर में विशेषज्ञता है। उन्होंने यह भी बताया कि मध्यप्रदेश द्वारा गारमेंट निर्माण क्षेत्र को दी जा रही विशेष सुविधाओं एवं निवेशक-मित्र वातावरण को दृष्टिगत रखते हुए कम्पनी ने उज्जैन में परियोजना क्रियान्वयन का प्रस्ताव दिया है।

    भेंट के दौरान आईबी ग्रुप राजनांदगांव के प्रबंध संस्थापक/संचालक श्री बहादुर अली तथा मेसर्स बेस्ट लाइफ स्टाइल एपरेल प्रायवेट लिमिटेड के प्रबंध संचालक श्री आर. राजकुमार, प्रोजेक्ट हेड श्री धीरेन्द्र मलानी, उपाध्यक्ष श्री एस. सर्वनन उपस्थित थे।


    श्रवण कुमार सिंह

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0