मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने वार्ड 36 हिनोतिया श्मशान घाट के आधुनिकीकरण और विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया



मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने वार्ड 36 हिनोतिया श्मशान घाट के आधुनिकीकरण और विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया


 


भोपाल : शनिवार, जनवरी 9, 2021, 19:55 IST

चिकित्सा शिक्षा व भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला क्षेत्र के वार्ड 36 के हिनोतिया के श्मशान घाट के आधुनिकीकरण व विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया।

मंत्री श्री सारंग ने इस अवसर पर नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि नरेला के समग्र के विकास के लिए वे कोई कसर नहीं छोडेंगे। उन्होंने कहा कि नरेला के समग्र विकास के लिए विभिन्न निर्माण एजेंसियों के माध्यम से पूरी कार्य योजना तैयार कर ली गयी है। उसी योजना के तहत चरण बद्ध तरीके से क्षेत्र का विकास किया जा रहा है।

श्री सारंग ने कहा कि सड़क, बिजली, पानी और जल निकास की क्षेत्र में बहुत कार्य हुए हैं। पार्कों का उन्नयन, व्यायाम शालाएं, सामुदायिक भवनों और खेल मैदानों का भी विकास किया गया है। उन्होंने कहा कि भोपाल के नरेला क्षेत्र में ही थीम आधारित पार्कों का निर्माण उन्होंने कराया है। उनमें नर्मदा पार्क और स्वामी विवेकानंद पार्क प्रमुख हैं।

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि हिनोतिया श्मशान घाट के आधुनिकीकरण की नागरिकों द्वारा काफी लंबे समय से मांग की जा रही थी। आज आधुनिकीकरण और विभिन्न कार्यों के निर्माण के लिए भूमि-पूजन किया गया है। जल्दी है विकास कार्यों का कार्य प्रारंभ हो जायेगा।

नागरिकों की मांगों पर निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन होने पर नागरिकों ने श्री सारंग का अभिनंदन भी किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष नितिन पाठक, मालती राय, दिलीप अहिरवार, मुकेश जैन, सतीष विश्वकर्मा, लोकेश दुबे, संजय जैन, हेमराज कुशवाह, अजीत सिंह चैहान, जीतू मलोठिया, विक्की ठाकुर, सुभाष कुशवाह, मनोज चैबे, प्रकांत तिवारी आदि उपस्थित थे।


दुर्गेश रायकवार



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close