मंत्री श्री सिलावट गाँवों और खेतों में पहुँचकर किसानों से मिले

    0
    244
    मंत्री श्री सिलावट गाँवों और खेतों में पहुँचकर किसानों से मिले

    [ad_1]


    मंत्री श्री सिलावट गाँवों और खेतों में पहुँचकर किसानों से मिले


    अधिकारियो को क्षतिग्रस्त फसलों का आकलन करने के निर्देश दिए
     


    भोपाल : रविवार, मार्च 21, 2021, 19:01 IST

    जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र के अनेक ग्रामों का भ्रमण किया। विगत दिनों हुई वर्षा, ओलावृष्टि और आँधी से गेहूँ और चना फसल को हुए नुकसान को देखा। उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया हुए कहा कि फसलों का पूरा सर्वे कराया जायेगा, जितना भी नुकसान हुआ है, उसकी राहत दिलवाई जायेगी

    मंत्री श्री सिलावट ने अपना भ्रमण ग्राम पिवड़ाय से शुरू किया। उन्होंने यहाँ के किसानों से मुलाक़ात की। किसानों ने बताया कि हाल की ओलावृष्टि से गेहूँ की फ़सल को नुक़सान हुआ है। मंत्री श्री सिलावट ने ग्राम कम्पेल, उण्डेल, सेमलिया रायमल का भ्रमण भी किया। सेमलिया रायमल गाँव में किसानों की कटी हुई लहसुन की फ़सल को हुई क्षति को भी देखा। मंत्री श्री सिलावट इसके पश्चात ग्राम सिवनी और डबल चौकी, नागपुर गाँव पहुँचे। एसडीएम ने बताया कि खुड़ेल तहसील के अन्तर्गत ग्राम पिवड़ाय, कम्पेल, पेडमी, तेल्याखेड़ी, भिंगारिया, सेमल्यारायमल, उण्डेल, खराडिया तथा खण्डेल में फसलों की नुकसानी प्रथम दृष्टया आंकलित की गई है।

    किसानों से मिलने बाइक पर बैठकर खेतों तक पहुँचे

    जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फसलों को देखने के लिए मोटर साइकिल की भी सवारी की। मंत्री श्री सिलावट ग्राम पिवड़ाय में अपना क़ाफ़िला छोड़कर मोटर साइकिल पर बैठे। उन्होंने सकरी गलियों से होते हुए किसानों से मुलाकात की और उसकी समस्याओं को सुना।


    अरूण राठौर

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0