मकान और खाद्यान्न से कोई भी गरीब नहीं रहेगा वंचित: मंत्री डॉ. मिश्रा

    0
    52
    मकान और खाद्यान्न से कोई भी गरीब नहीं रहेगा वंचित: मंत्री डॉ. मिश्रा



    मकान और खाद्यान्न से कोई भी गरीब नहीं रहेगा वंचित: मंत्री डॉ. मिश्रा


    272 हितग्राहियों को हुए प्राप्त एक करोड़ 84 लाख के हितलाभ 


    भोपाल : शनिवार, फरवरी 27, 2021, 20:10 IST

    गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को दतिया के वृन्दावनधाम में आयोजित कार्यक्रम में 272 हिग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत एक करोड़ 84 लाख रूपये के हितलाभ प्रदान किए। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान हर व्यक्ति की मूलभूत जरूरत है। सरकार किसी भी गरीब को इससे वंचित नहीं रहने देगी।

    मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रदेश की सरकार प्रत्येक परिवार की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र एवं गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची का वितरण सुनिश्चित किया जाए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने हितग्राहियों से चर्चा भी की। डॉ. मिश्रा ने वार्ड के जनप्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि पात्र लोगों से सम्पर्क कर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलायें। उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किए जाने के लिए आ रही दिक्कतों को दूर करने हेतु नगर पालिका में शिविर आयोजित करें।

    कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास निर्माण हेतु 130 हितग्राहियों को एक करोड़ 30 लाख की राशि, स्ट्रीट वेण्ड़र योजना के तहत् 100 हितग्राहियों को 10 लाख की राशि, संबल योजना में 22 हितग्राहियों को कुल 44 लाख रूपये की सहायता राशि और पेंशन योजना के तहत् 20 हितग्राहियों को कुल 12 हजार की राशि का हितलाभ दिया गया।

    कार्यक्रम में श्री सुरेन्द्र बुधौलिया, डॉ. रामजी खरे, श्री राधाकांत अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्यजन उपस्थित थे


    अलूने



    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0

    Close