मध्यप्रदेश में सबसे पहले जल जीवन मिशन इंदौर के सांवेर में शुरू होगा

    0
    153
    मध्यप्रदेश में सबसे पहले जल जीवन मिशन इंदौर के सांवेर में शुरू होगा

    [ad_1]


    मध्यप्रदेश में सबसे पहले जल जीवन मिशन इंदौर के सांवेर में शुरू होगा


    जनता के लिए पूरा जीवन समर्पित रहेगा, इस प्यार और सम्मान का कर्ज नहीं उतारा जा सकता – श्री तुलसीराम सिलावट
    मंत्री श्री सिलावट ने चार करोड़ से अधिक की योजना का भूमिपूजन किया
     


    भोपाल : बुधवार, फरवरी 10, 2021, 21:00 IST

    जल जीवन मिशन एक ऐसी अनूठी योजना है जिसके तहत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर में नल से जल पहुँचाने का संकल्प लिया है। प्रदेश में सांवेर ऐसा पहला विधानसभा क्षेत्र है जहाँ पर सबसे पहले धरातल में यह योजना मूर्त रूप ले रही है। जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने  आज ग्राम झलारिया में 4 करोड़ 30  लाख 86 हज़ार रुपये की लागत से बनने वाली नलजल परियोजना का भूमि-पूजन किया। 

    मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गाँव और किसानों पर सरकार का फ़ोकस है। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क सहित सभी ज़रूरी और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार बड़े जतन से काम कर रही है। 

    श्री सिलावट ने कहा कि मुझे सपनों में भी अपने ग्रामवासी भाई-बहनों की चिंता रहती है। उन्होंने कहा कि विगत उपचुनाव में क्षेत्र के लोगों ने जो स्नेह दिया, उससे में अपने क्षेत्र की जनता के प्रति ज़्यादा जवाबदेह हो गया हूँ। क्षेत्र का विकास और जन समस्याओं का निराकरण ही मेरी प्राथमिकता है। मंत्री श्री सिलावट ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नल जल परियोजनाओं का कार्य समय-सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करें और क्षेत्र में प्रगति को एक नया आयाम दें। 

    मंत्री श्री सिलावट ने झालरिया गांव में राम मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में हम सभी की सहभागिता भी होनी चाहिए। उन्होंने गाँव के तालाब का गहरीकरण और सौंदर्यीकरण के निर्देश भी दिए।

    उल्लेखनीय है कि जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट के प्रयासों के फलस्वरूप सांवेर विधानसभा क्षेत्र के 190 गांवों को नल जल योजना से जोड़ने के लिये केन्द्र सरकार द्वारा 132 करोड़ 96 लाख रूपये की स्वीकृति दी गई थी। इसी तारतम्य में आज 10 फरवरी को सांवेर विकासखण्ड अन्तर्गत ग्राम झलारिया, अम्बामोलिया, बाल्यायखेड़ा, हांसाखेड़ी और पानोड में जल जीवन मिशन अंतर्गत 430.86 लाख रूपये की लागत से शुरू हो रहे कार्यों का मंत्री श्री सिलावट द्वारा भूमि-पूजन किया गया।


    अरूण राठौर

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0