मध्यप्रदेश में 3 हजार नये उदयोग लगाकर आत्मनिर्भर बनाएंगे-श्री सखलेचा

    0
    114

    [ad_1]


    मध्यप्रदेश में 3 हजार नये उदयोग लगाकर आत्मनिर्भर बनाएंगे-श्री सखलेचा


    मनोहरपुरा सिगोंली में 3141 लाख के नवीन विद्युत उप केन्द्र का लोकार्पण 


    भोपाल : बुधवार, जनवरी 6, 2021, 22:06 IST

    आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए प्रदेश में आगामी 3-4 माह में 3 हजार नये उदयोग लगेंगे। नीमच जिले में भी 120 नये उद्यम लगेंगे और इनमें बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा। सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बुधवार को नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मनोहरपुरा में 3141.4 लाख लागत से नवनिर्मित 132/33 केव्ही एंव 50 एमव्हीए क्षमता के नवीन विदयुत उपकेन्द्र सिंगोली के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित करते हुए यह घोषणा की।

    मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि इस नवीन विदयुत उपकेन्द्र की सौगात मिलने से सिंगोली क्षेत्र के 152 गाँवों की लो-वॉल्टेज की समस्या का समाधान होगा और 10 हजार 678 से अधिक किसानों को पर्याप्त बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही क्षैत्र के बांणदा जलाशय का कार्य भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विद्युत उत्पादन भी काफी बढा है। क्षेत्र वासियों को पर्याप्त बिजली मिल रही है। अब कोई भी विदयुत ट्रांसफार्मर ओवरलोड होगा, तो उसकी जिम्मेदारी संबंधित सहायक यंत्री, उपयंत्री की होगी।

    मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि जावद क्षेत्र में 5 हजार विद्युत ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं और आगामी तीन माह में 250 ट्रॉसफार्मर लगाए जायेगें। सिंगोली कॉलेज में कम्प्यूटर सांईस की अध्यापन सुविधा के लिए कम्प्यूटर लैब की व्यवस्था भी शीघ्र ही की जाएगी। मंत्री श्री सखलेचा ने नवीन विद्युत केंद्र समर्पित करते हुए कहा कि इस ग्रिड से पर्याप्त बिजली मिलेगी।

    प्रारम्भ में मंत्री श्री सखेलचा ने कन्या पूजन कर विद्युत केंद्र का लोकार्पण किया।


    राजेश बैन

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0