माँ में एकरूप है ब्रह्मा, विष्णु और महेश: मंत्री डॉ. मिश्रा



माँ में एकरूप है ब्रह्मा, विष्णु और महेश: मंत्री डॉ. मिश्रा


बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में हितग्राहियों को किया लाभान्वित 


भोपाल : रविवार, जनवरी 10, 2021, 19:48 IST

प्रत्येक प्राणी की जिंदगी में माँ, महात्मा और परमात्मा का विशिष्ट स्थान है। इनमें माँ का स्थान अद्वितीय है। माँ में ब्रह्मा, विष्णु, महेश तीनों ही समाहित हैं। उन्होंने कहा कि जिस संस्कृति में नारी का सम्मान होता है उसी संस्कृति का उत्थान होता है।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा रविवार को दतिया में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत् पीसी एवं पीएनडीटी संवेदीकरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का शुभारंभ गृह मंत्री ने कन्या-पूजन एवं सरस्वती पूजन से किया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने हितग्राहियों को किया लाभान्वित

मंत्री डॉ. मिश्रा ने शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत् बालिकाओं एवं महिलाओं को लाभान्वित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के 10, लाड़ली लक्ष्मी योजना के 10 तथा मेधावी छात्रा पुरस्कार योजना के तहत् 11 बालिकाओं को लाभान्वित किया।

मंत्री डॉ.मिश्रा ने जागरूकता रथ को किया रवाना

गृह मंत्री डॉ.मिश्रा ने बेटियों के सशक्तिकरण के लिए तैयार किए गए जागरूकता रथ को स्वयं चला कर रवाना किया। रथ द्वारा ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के अभियान के साथ ही महिलाओं एवं बालिकाओं के अधिकारों और कन्या-भ्रूण हत्या रोकने के लिए आमजन को जागरूक किया जाएगा।

इस अवसर पर श्री सुरेन्द्र बुधौलिया, श्री विपिन गोस्वामी, श्री प्रशांत ढेंगुला, श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत, श्रीमती कुमकुम रावत, नेहा रजक, श्रीमती सुलक्षणा गांगोटिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्यजन उपस्थित रहे।


अलूने



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close