माण्डू उत्सव के दूसरे दिन हुई रंगारंग प्रस्तुतियाँ

    0
    132

    [ad_1]


    माण्डू उत्सव के दूसरे दिन हुई रंगारंग प्रस्तुतियाँ


    सांसद श्री सोलंकी ने भी कलाकारों के समूह के साथ किया नृत्य
     


    भोपाल : रविवार, फरवरी 14, 2021, 21:27 IST

    प्रदेश की प्रसिद्ध प्राचीन नगरी माण्डू में ‘खोजने में खो जाओ” थीम पर आधारित माण्डू उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। माण्डू उत्सव के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्थानीय कलाकारो द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियाँ दी गईं।

    राज्य सभा सांसद श्री सुमेर सिंह सोलंकी ‘माण्डू उत्सव’ के दूसरे दिन सांस्कृतिक संध्या के पहले कलाकारों के सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। श्री सोलंकी ने कहा कि माण्डू की धरती अदभुत है। यहाँ आकर व्यक्ति का मन आनंद और उल्लास से भर जाता है। श्री सोलंकी उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के माध्यम से ऐसी परिवहन व्यवस्था बनाने का प्रयास होगा कि माण्डू आने वाले सैलानी धरमपुरी, जहाज महल होकर स्टेच्यु ऑफ यूनिटी तक पहुँचें।

    सांध्यकालीन कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियाँ दी गईं। सांसद श्री सोलंकी ने ‘घूमने जा सूरे’ शीर्षक से एक गीत की चार पंक्तियाँ भी गुनगुनाई। कलाकारों द्वारा प्रस्तुत लोक गीत सुनकर श्री सोलंकी ने भी कलाकारों के समूह के साथ नृत्य किया। सांसद श्री सोलंकी सहित अन्य अतिथियों ने माण्डू उत्सव में भागीदारी करने वाले कलाकरों को सम्मान-पत्र देकर हौसला अफजाई की। इसके पूर्व अतिथियों ने दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मालती जयराम, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।


    अनुराग उइके/विट्ठल माहेश्वरी

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0