मालवा- निमाड़ में बिजली की सात फीसदी ज्यादा आपूर्ति

    0
    112

    [ad_1]


    मालवा- निमाड़ में बिजली की सात फीसदी ज्यादा आपूर्ति


    पंद्रह जिलों में प्रतिदिन 9.36 करोड़ यूनिट बिजली वितरण 


    भोपाल : मंगलवार, जनवरी 19, 2021, 18:14 IST

    पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इस वित्तीय वर्ष में अब तक पिछले वर्ष के मुकाबले करीब सात फीसदी ज्यादा बिजली आपूर्ति की है। बीते चौबीस घंटों में ही विद्युत कंपनी ने 9 करोड़ 36 लाख यूनिट की गुणवत्तापूर्वक आपूर्ति की है।

    मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने बताया कि मालवा और निमाड़ क्षेत्र के सभी 15 जिलों में उपभोक्ताओं को गुणवत्ता से बिजली आपूर्ति की जा रही है। अप्रैल से अभी तक जारी वित्तीय वर्ष में कंपनी ने 1982 करोड़ यूनिट बिजली वितरित की है। गत वर्ष यह 18 जनवरी तक 1856 करोड़ यूनिट थी। इस तरह लगभग सात फीसदी बिजली ज्यादा वितरित की गई है। प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने बताया कि अभी इंदौर, धार, उज्जैन जिलों में प्रतिदिन एक-एक करोड़ यूनिट से ज्यादा बिजली का वितरण हो रहा है। इसी तरह खऱगोन जिले में 97 लाख, देवास में 85 लाख, रतलाम जिले में 73 लाख यूनिट बिजली का वितरण पिछले 24 घंटे के दौरान किया गया। इस तरह एक दिन में कुल 9 करोड़ 36 लाख यूनिट बिजली वितरित की गई।

    प्रतिदिन 500 उपभोक्ताओं से फीडबैक

    विद्युत आपूर्ति के संबंध में प्रतिदिन 500 उपभोक्ताओं को फोन कर फीडबैक भी लिया जा रहा है। इसकी उच्च स्तरीय मानिटरिंग भी की जा रही हैं।


    राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0