मुख्यमंत्री श्री चौहान की केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

    0
    183
    मुख्यमंत्री श्री चौहान की केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

    [ad_1]


    मुख्यमंत्री श्री चौहान की केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से मुलाकात


    भिण्ड में सैनिक स्कूल खोलने की प्रगति पर चर्चा 


    भोपाल : सोमवार, जनवरी 18, 2021, 21:50 IST

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से उनके निवास पर मुलाकात कर ग्वालियर-चम्बल अंचल में सैनिक स्कूल खोलने की प्रगति के संबंध में चर्चा की। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री श्री चौहान इस संबंध में पहले भी केन्द्रीय रक्षा मंत्री से मिल कर आग्रह कर चुके हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि सैनिक स्कूल खोलने के संबंध में राजस्व विभाग द्वारा भूमि आवंटन का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने ने आग्रह किया कि स्कूल भवन और अन्य संसाधन उपलब्ध होने तक राज्य शासन द्वारा सैनिक स्कूल का संचालन वैकल्पिक स्थान पर शुरू कर दिया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि विकल्प के रूप में मालनपुर नगर पंचायत स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, विद्या आश्रम स्कूल इकहरा और गोहद स्थित सर्वोदय माध्यमिक विद्यालय इन सभी से संबंधित प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजे जा चुके हैं।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सैनिक स्कूल भिण्ड के लिए भूमि आवंटन एवं अधोसंरचना विकास होने तक केन्द्र को भेजे गये प्रस्ताव में वैकल्पिक भवनों के अंतर्गत स्कूल संचालन की स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया। 

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रक्षा मंत्री को बताया कि ग्वालियर नगर के महाराजपुर क्षेत्र में डी.आर.डी.ओ. के लिए कुल 56.685 हेक्टेयर भूमि आवंटित कर दी गई है। 


    संजय सक्सेना 

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0