मुख्यमंत्री श्री चौहान स्व. विजय सहरिया के परिजनों से मिलने उनके निवास पहुंचे

    0
    122
    मुख्यमंत्री श्री चौहान स्व. विजय सहरिया के परिजनों से मिलने उनके निवास पहुंचे

    [ad_1]


    मुख्यमंत्री श्री चौहान स्व. विजय सहरिया के परिजनों से मिलने उनके निवास पहुंचे


    मृतक की पत्नी को शासकीय नौकरी, 6 माह तक गुजारा राशि, संबल योजना से 4 लाख रूपये और पक्का मकान देने के निर्देश
    नियम विरूद्ध और बिना लायसेंसी ब्याज का कारोबार करने वाले साहूकारों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई हो
     


    भोपाल : सोमवार, नवम्बर 9, 2020, 18:39 IST

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गुना जिले के ग्राम उकावदखुर्द में हुई घटना के प्रभावित परिवार से मिलने उनके निवास पहुँचे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वर्गीय स्व. विजय सहरिया की पत्नी को सरकारी नौकरी देने, आगामी 6 माह तक 5 हजार रूपये प्रतिमाह गुजारा राशि देने, संबल योजना में 4 लाख रूपये और पक्का मकान दिये जाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं, ढांढस बंधाया और हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वर्गीय विजय की पत्नी श्रीमती रामसुखी बाई से कहा कि सरकार उनके साथ है। उनके साथ हुए अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वर्गीय विजय सहरिया के 5 वर्षीय पुत्र पियूष एवं 4 वर्षीय पुत्री नेन्सी को अपनी गोद में बैठाकर स्नेह दिया और कहा कि इनकी शिक्षा की व्यवस्था सरकार करेगी।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नियम विरूद्ध और बिना लायसेंस के मनचाहे दर पर गरीबों को कर्जा देने, उनकी संपत्ति हड़पने और प्रताडि़त करने वाले साहूकारों के विरूद्ध सरकार ने कानून बनाया है। साहूकारों के विरूद्ध कानून में अर्थदण्ड के साथ 3 वर्ष तक की सजा का भी प्रावधान है। ऐसे साहूकारों के कर्ज में दबे अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति सीधे शिकायत करें। संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन ने जो कानून बनाया है उसमें नियम विरूद्ध और बिना लायसेंस के कर्ज बांटने और मनचाही दर पर ब्याज वसूलने वालों के विरूद्ध कार्यवाही तो होगी ही साथ ही उनके द्वारा दिये गये कर्ज भी माफ होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे साहूकारों के विरूद्ध कार्रवाई करने और पारित आदेश का कड़ाई से क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये। इस मौके पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया भी मौजूद रहे।


    अशोक द्विवेदी/राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0