मुख्यमंत्री श्री चौहान 3 अप्रैल को करेंगे 33 विद्युत केन्द्रों का लोकार्पण और 4 का भूमि-पूजन

    0
    66

    [ad_1]


    मुख्यमंत्री श्री चौहान 3 अप्रैल को करेंगे 33 विद्युत केन्द्रों का लोकार्पण और 4 का भूमि-पूजन


     


    भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 1, 2021, 17:06 IST

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 3 अप्रैल को मिंटो हॉल से मिशन अर्थ कार्यक्रम में 33 विद्युत उपकेन्द्रों का लोकार्पण एवं 4 उपकेन्द्रों का भूमि-पूजन करेंगे। इन 37 उपकेन्द्रों की कुल लागत 1530 करोड़ रूपये है। लोकार्पण एवं भूमि-पूजन वर्चुअल होगा। लोकार्पित होने वाले 33 विद्युत उपकेन्द्रों में 17 अति उच्च दाब के हैं।

    ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया है कि इन विद्युत उपकेन्द्रों से 28 जिलों के लगभग 19 लाख उपभेक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

    लोकार्पण

    शिवपुरी जिले के रासखेड़ा, गुना के सिमरोद, अशोकनगर के सोबत, इंदौर के बरदरी, बुराना खेड़ी, जबलपुर के खिरेहनी खुर्द, गौरहा, निगबानी, नरसिंहपुर के संदूक, छतरपुर के जसगुंवाकला, पन्ना के पुरैना, सीधी के ऐंठी, सिंगरौली के बरका, अनूपपुर के फुनगा, शहडोल के पपरेड़ी, श्योपुर के श्योपुर कला, नीमच के रतनगढ़, रतलाम के शिवगढ़, भोपाल के आदमपुर, नरसिंहपुर के तेंदूखेड़ा, गुना के चाचौडा़, धार के नेट्रिप, जबलपुर के गोराबाजार, राजगढ़ के सुठालिया, नीमच के रामपुरा, डिंडोरी के गोरखपुर, बड़वानी के सिलावया, विदिशा के ग्यारसपुर, होशंगाबाद के सोहागपुर, उज्जैन के उज्जैन, मंदसौर के मंदसौर और गुना जिले के म्याना में उपकेन्द्रों का लोकार्पण होगा।

    भूमि-पूजन

    मुख्यमंत्री श्री चौहान जिला खण्डवा में सिविल लाइन खण्डवा, दूध तलाई, सीहोर में बुधनी और कटनी जिले के ढीमरखेड़ा में विद्युत उपकेन्द्रों के निर्माण के लिए भूमि-पूजन करेंगे।


    राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0