मेहगवां के चौधरी परिवार के घर पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

    0
    85
    मेहगवां के चौधरी परिवार के घर पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

    [ad_1]


    मेहगवां के चौधरी परिवार के घर पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान


    गरमा-गरम भजिये के साथ पी चाय
    बेटी खुशबू को पढ़ाई के लिये किया राजी
     


    भोपाल : शनिवार, जनवरी 23, 2021, 19:36 IST

    जबलपुर के ग्राम मेहगवां के चौधरी मोहल्ले में निवास करने वाले गरीब चौधरी परिवार के लिये शनिवार का दिन किसी उत्सव से कम नहीं था, क्योंकि आज उनके घर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आये थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्रक ड्रायवर श्री अशोक चौधरी के घर पहुँचकर उनके परिजनों से मुलाकात की। अपने घर मुख्यमंत्री श्री चौहान को पाकर श्री अशोक चौधरी और उनकी पत्नी श्रीमती माला चौधरी ने ह्रदय से स्वागत किया और उन्हें गरमा-गरम भजिये, पोहा के साथ चाय भी पिलाई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चौधरी परिवार की छोटी बेटी खुशी को अपने हाथों से भजिये खिलाये।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चौधरी परिवार से संवाद करते हुए शासन से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। श्री अशोक चौधरी ने बताया कि वे ट्रक ड्रायवर हैं और उनकी पत्नी श्रीमती माला चौधरी घर में ही छोटी-सी किराना दुकान चलाकर परिवार के भरण-पोषण में मदद करती है। उनकी तीन बेटियाँ और एक बेटा है। बड़ी बेटी हिना चौधरी का विवाह हो चुका है, जबकि खुशी चौधरी तथा बेटा अनुराग चौधरी स्कूल में पढ़ रहे हैं। उनकी पत्नी को प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के तहत व्यवसाय बढ़ाने के लिये 10 हजार रूपए की ऋण सहायता मिल चुकी है और वह महिला स्व-सहायता समूह से भी जुड़ी हैं। परिवार संबल योजना, उज्जवला योजना और आयुष्मान भारत योजना का हितग्राही भी है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आठवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ चुकी चौधरी परिवार की बेटी खुशबू को पुन: स्कूल में एडमिशन लेने और पढ़ाई शुरू करने के लिये राजी किया।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान के आने की सूचना पाकर न केवल चौधरी परिवार, बल्कि पूरे मेहगवां ग्राम में उत्सव सा माहौल था। पड़ोसी भी माला के घर पहुँच गये थे। माला और अशोक का कहना था कि मुख्यमंत्री श्री चौहान उनके घर नाश्ता करने आ रहे हैं। उनके लिये इससे बड़ी खुशी और कोई नहीं हो सकती है। अशोक ने कहा कि उसने कभी सोचा नहीं था कि प्रदेश के मुखिया उनके घर भी आ सकते है। अशोक ने अपने घर को सुबह से ही साफ-सुथरा कर मुख्यमंत्री श्री चौहान की अगवानी की तैयारी कर ली थी।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ संसद सदस्य श्री राकेश सिंह, विधायक श्री अशोक रोहाणी, श्री अभिलाष पाण्डे, श्री जी.एस. ठाकुर, श्री रानू तिवारी और डॉ. जितेन्द्र जामदार भी मौजूद थे।


    अतुल खरे/आनंद जैन

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0