रेरा में अब भोपाल के प्रकरणों की एक जून से होगी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सुनवाई

    0
    145

    [ad_1]


    रेरा में अब भोपाल के प्रकरणों की एक जून से होगी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सुनवाई


    पक्षकारों को भोपाल में सोशल डिस्टेंसिंग से सुनवाई का भी विकल्प होगा 


    भोपाल : बुधवार, मई 27, 2020, 16:15 IST

    मध्यप्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) द्वारा कोरोना महामारी के मद्देनजर आवंटितियों की शिकायतों की सुनवाई आगामी एक जून से वीडियो कान्फ्रेंसिंग तथा ऑनलाईन शुरू करने का निर्णय लिया गया है। भोपाल के प्रकरणों की पूरे सप्ताह सुनवाई सुबह 11 से दोपहर 2 बजे की बीच की जायेगी। पक्षकारों को विकल्प के तौर पर रेरा के भोपाल स्थित स्थानीय कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुनवाई का विकल्प भी उपलब्ध रहेगा। उल्लेखनीय है कि अभी तक इंदौर, ग्वालियर तथा जबलपुर संभाग के प्रकरणों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सुनवाई के दिन तय किये गये थे।

    रेरा में जून में प्रति सप्ताह अपरान्ह में गुरूवार तथा शुक्रवार को इन्दौर संभाग के प्रकरणों की सुनवाई होगी। प्रति बुधवार ग्वालियर तथा जबलपुर संभागों के प्रकरणों की बारी-बारी से सुनवाई की जायेगी। सुनवाई में पक्षकार अपने आवास से मोबाईल या लैपटॉप के माध्यम से शामिल हो सकते हैं।

    उल्लेखनीय है कि प्राधिकरण में अभी तक 2612 प्रोजेक्ट्स तथा 677 एजेंट का पंजीयन हो चुका है। लॉकडाउन अवधि मे प्राप्त ऑनलाईन आवेदनों का परीक्षण जारी है। अभी तक प्राप्त लगभग 4300 शिकायतों में से 3200 का निराकरण किया जा चुका है।

    रेरा प्राधिकरण प्रदेश में रियल एस्टेट सेक्टर को नियंत्रित और प्रोत्साहित करने के लिये रेरा-एक्ट के तहत गठित संवैधानिक संस्था है, जहाँ पर एक ओर आवंटितियों की आवास से संबंधित समस्याओं का निराकरण किया जाता है, वहीं प्रदेश में प्रचलित एवं नवीन आवासीय एवं व्यावसायिक परियोजनाओं का पंजीयन और निगरानी भी की जाती है।


    राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0