लघु व्यावसायियों के व्यवसाय को बढ़ाने के निरंतर प्रयास होंगे

    0
    119

    [ad_1]


    लघु व्यावसायियों के व्यवसाय को बढ़ाने के निरंतर प्रयास होंगे


    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स से किया संवाद
     


    भोपाल : गुरूवार, नवम्बर 12, 2020, 17:14 IST

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में रोजगार के छोटे-छोटे काम धंधों से जुड़े लोगों के व्यवसाय के उन्नयन के लिए निरंतर प्रयास किए। ये लघु कारोबारी बिना परेशानी के आर्थिक सहायता प्राप्त करते हुए साल-दर साल अपने व्यवसाय को बढ़ा सकेंगे। स्ट्रीट वेंडर्स सहायता योजना में प्रथम वर्ष 10 हजार तत्पश्चात 30 हजार और फिर 50 हजार की ऋण सहायता से व्यवसाय अधिक लाभकारी हो जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मध्यप्रदेश के रोड मैप आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोड मैप – 2023 के विमोचन अवसर पर मिंटो हाल भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस में 20 हजार ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स को ब्याजमुक्त ऋण राशि उनके खाते में अंतरित की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने तीन जिलों के हितग्राहियों से संवाद भी किया।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स को दीपावली पर्व की बधाई देते हुए उन्हें प्राप्त ऋण की प्रक्रिया की जानकारी भी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राहियों से जानकारी चाही कि उन्हें कार्यशील पूंजी के रूप में मिले इस ऋण को मंजूर करवाने में किसी भी स्तर पर कठिनाई तो नहीं हुई? हितग्राहियों ने बताया कि उन्हें बिना किसी परेशानी के राशि प्राप्त हुई है जो कोरोना की परिस्थितियों में उनके व्यवसाय को संभालने में मददगार सिद्ध हुई है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा गत सितम्बर माह में 20 हजार से अधिक पथ-विक्रेताओं को योजनांतर्गत ऋण वितरण किया गया था।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीहोर जिले की लकड़ी के खिलौने बनाने वाली श्रीमती सुनीता देवी, जबलपुर जिले के झाडू निर्माण के पुश्तैनी कार्य से जुड़े श्री चमनलाल लढ़िया और धार जिले के सब्जी विक्रेता श्री भीलू गोयल से बातचीत कर उनके कार्य और व्यवसाय की जानकारी प्राप्त की।


    अशोक मनवानी

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0