लॉकडाउन के दौरान सड़क सुरक्षा की स्थिति का आकलन करेगी सुप्रीम कोर्ट कमेटी



लॉकडाउन के दौरान सड़क सुरक्षा की स्थिति का आकलन करेगी सुप्रीम कोर्ट कमेटी


एडीजी श्री सागर की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारियों की बैठक 


भोपाल : बुधवार, अक्टूबर 14, 2020, 18:11 IST

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री डी.सी. सागर की अध्यक्षता में पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान में सड़क सुरक्षा क्रियान्वयन समिति के नोडल अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में श्री सागर ने सड़क सुरक्षा की दिशा में किये गये प्रयासों पर संबंधित विभागों के नोडल अधिकारियों से अद्यतन जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि ब्लेक स्पॉट्स को दूर करने के लिये नोडल एजेन्सी द्वारा किये गये कार्य के पहले और बाद का चित्रण सहित दस्तावेजीकरण किया जाना चाहिये। दस्तावेज में माइनर और मेजर वर्क का उल्लेख भी करें।

सुप्रीम कोर्ट समिति ऑन रोड सेफ्टी द्वारा सड़क सुरक्षा विषय पर 19 अक्टूबर को वर्चुअल बैठक आयोजित की गई है। इसमें सुबह 11 बजे मध्यप्रदेश में रोड सेफ्टी की दिशा में हुए कारगर उपाय के बारे में मुख्य सचिव सहित अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी। बैठक में शुरूआती दौर में 20 मिनिट का प्रजेन्टेशन दिया जाएगा।

बैठक में लॉकडाउन के दौरान सड़क सुरक्षा की स्थिति का आकलन और अनलॉक की योजना पर चर्चा होगी। नोडल एजेन्सी स्तर पर भविष्य की योजनाओं की समीक्षा सहित राज्य में नये मोटर वाहन अधिनियम की स्थिति के कार्यान्वयन पर भी चर्चा की जाएगी।


दुर्गेश रायकवार



Source link

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
Close