वर्चुअल तकनीकी “एम्प्लाईबिलिटी कॉन्क्लेव 2020”

    0
    175

    [ad_1]


    वर्चुअल तकनीकी “एम्प्लाईबिलिटी कॉन्क्लेव 2020”


    तकनीकी शिक्षा, सीआईआई-यंग इंडियंस और नैसकॉम के संयुक्त तत्वाधान में वेबिनार का आयोजन 


    भोपाल : सोमवार, नवम्बर 30, 2020, 17:46 IST

    तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा रोजगार कौशल और उद्यमिता में सुधार लाने के लिए आईटी क्षेत्र तथा विभिन्न उद्योगों के हितधारकों से परस्पर बातचीत  करने के मद्देनजर “एम्प्लॉईबिलिटी कॉन्क्लेव-2020” का आयोजन 1 दिसंबर को वेबिनार के माध्यम से किया जा रहा है। इस “वर्चुअल इंडस्ट्री अकादेमिया मीट”  का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया करेंगी।

    “एम्प्लाईबिलिटी कॉन्क्लेव” में शैक्षणिक संस्थानों की उद्योगों की बदलती जरूरतों के अनुसार रोजगारपरक स्नातकों में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने में क्या भूमिका निभानी चाहिए, निकट भविष्य में किस प्रकार के कौशल की मांग होगी, उद्योगों के संभावित क्षेत्र जो भविष्य में प्लेसमेंट के अवसर पैदा करेंगे, जैसे विषयों पर चर्चा की जायेगी। तकनीकी शिक्षा कैसे आईटी, हेल्थ केयर तथा रिटेल आदि क्षेत्रों में डिजिटल नौकरियों के लिए युवाओं को तैयार कर सकती है तथा अगले 3 वर्षों में मध्यप्रदेश कैसे एक उच्च कौशल जन-शक्ति के रूप में परिवर्तित किया जा सकता है, जैसे विषयों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

    तकनीकी शिक्षा, सीआईआई-यंग इंडियंस और नैसकॉम के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में डॉ. क्रिस सोटिरोपौलस सीईओ सीओसी मेलबोर्न, डॉ. ग्रेग मुनरो सेक्रेटरी जनरल पीएलजीएफ लंदन के अलावा सिस्को से श्री मुरूगन वासुदेवन एवं ईश्विंदर सिंह, कॉग्निजेंट से सुश्री माया श्रीकुमार, नैसकॉम से सुश्री कीर्ति सेठ, परसिस्टेंट से श्री समीर बेंद्रे, प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा श्रीमती केरोलीन खोंगवार देशमुख, आयुक्त तकनीकी शिक्षा श्री पी. नरहरि, संचालक कौशल विकास श्री एस. धनराजू इस अवसर पर  विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे।


    बिन्दु सुनील 

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0