वर्ल्ड कप में अकादमी की शूटर मनीषा कीर और नीरू ढ़ांडा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी

    0
    146
    वर्ल्ड कप में अकादमी की शूटर मनीषा कीर और नीरू ढ़ांडा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी

    [ad_1]


    वर्ल्ड कप में अकादमी की शूटर मनीषा कीर और नीरू ढ़ांडा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी


    नेशनल शूटिंग ट्रायल में भागीदारी कर लौटे खिलाड़ियों ने खेल मंत्री से की भेंट
     


    भोपाल : मंगलवार, जनवरी 19, 2021, 21:37 IST

    मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी बेटियाँ मनीषा कीर और नीरू ढ़ांडा आगामी आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। दिल्ली में हाल ही में सम्पन्न नेशनल शूटिंग ट्रायल में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और चयनित टॉप-5 शॉटगन खिलाड़ियों में जगह बनाई। मनीषा कीर 109.62 राष्ट्रीय रैंकिंग के साथ तीसरे और नीरू ढ़ांडा 106.08 स्कोर के साथ पाँचवें स्थान पर रही। उल्लेखनीय है कि फरवरी, 2021 में कायरो, मार्च में भारत और अप्रैल 2021 में कोरिया में आईएसएसएफ वर्ल्ड कप होना है।

    दिल्ली में आयोजित प्रथम और द्वितीय ट्रायल के बाद एनआरएआई द्वारा जारी राष्ट्रीय रैंकिंग में शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी आकाश कुशवाह ने ट्रैप इवेन्ट जूनियर में दूसरा तथा अर्जुन ठाकुर ने स्कीट इवेन्ट और प्रीति रजक ने ट्रैप इवेन्ट में चौथा स्थान प्राप्त किया।

    अकादमी के स्टार रायफल खिलाड़ी एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर .22 थ्री पोजिशन इवेन्ट में 11.76 एव्हरेज़ स्कोर के साथ देश में पहले स्थान पर हैं।

    परचम फहरा रही है बेटियाँ

    दिल्ली में हाल ही में संपन्न नेशनल शूटिंग ट्रायल में भागीदारी कर भोपाल लौटे खिलाड़ियों ने टी.टी. नगर स्टेडियम में खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया से भेंट की और उन्हें अपनी उपलब्धि से अवगत कराया। खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने दिल्ली में आयोजित ट्रायल में अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए शाबाशी दी। उन्होंने मनीषा कीर और नीरू ढ़ांडा के वर्ल्ड कप में चयन होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियाँ अपने शानदार प्रदर्शन से प्रदेश का परचम फहरा रही हैं, जिन पर हमें गर्व है। संचालक खेल और युवा कल्याण श्री पवन जैन ने विभागीय उपलब्धियों की जानकारी से खेल मंत्री को अवगत कराया।

    इस अवसर पर संयुक्त संचालक खेल डॉ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी, सहायक प्रशिक्षक शॉटगन श्री इन्द्रजीत सिकंदर उपस्थित थे।


    महेन्द्र व्यास

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0