शहर को स्वच्छ व सुंदर रखने की जिम्मेदारी हम सभी की : ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

    0
    72

    [ad_1]


    शहर को स्वच्छ व सुंदर रखने की जिम्मेदारी हम सभी की : ऊर्जा मंत्री श्री तोमर


    जल संरक्षण, बिजली बचाओ एवं स्वच्छ ग्वालियर के उद्देश्य को लेकर श्री तोमर ने निकाली पदयात्रा 


    भोपाल : शनिवार, जनवरी 30, 2021, 21:53 IST

    शहर हम सभी का है इसको स्वच्छ, सुंदर व भयमुक्त वातारवण बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की है। सभी अपनी अपनी जिम्मेदारी से कार्य करें तो हम अपने शहर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर  ला सकते हैं। साथ ही हमारे नौनिहालों को भी कई बीमारियों से बचा पायेगें। इसीलिए हमें स्वच्छता को अपनी आदत बनाना होगा। यह अपील ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर विधानसभा में स्वच्छता, पानी व बिजली बचाओं के लिए निकाली गई दो दिवसीय पदयात्रा में आमजन से की।

     मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर द्वारा शनिवार को पदयात्रा का शुभांरभ सार्वजनिक धर्मशाला घासमंडी से किया गया। पदयात्रा के दौरान बडी संख्या में क्षेत्र के नागरिकगणों ने उत्साह से भाग लिया। पदयात्रा का समापन हलवाट खाना पर किया गया। साथ ही पदयात्रा में सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे और आमजन की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया।

    ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने स्वच्छता का संदेश देते हुए चाट का ठेला लगाने वाले, सबजी का ठेला लगाने वाले, चाय की दुकान, समोसे की दुकान लगाने वालों को डस्टबिन देते हुए कहा कि यह शहर हम सभी का है इसको स्वच्छ व साफ रखने की जिम्मेदारी भी हम सभी की है। 

    सडक पर बैठकर सुनी आमजन की समस्यायें

     ऊर्जा मंत्री श्री तोमर द्वारा निकाली जा रही पदयात्रा बंडाघूरा पंहुचने पर क्षेत्र की महिलायें व पुरूष बडी संख्या में मंत्री श्री तोमर के पास अपनी अपनी समस्या लेकर सडक पर बैठे थे, उनको देखकर मंत्री श्री तोमर भी उनकी समस्या सुनने के लिए सडक पर ही बैठ गए। सभी की समस्या सडक पर बैठकर ही सुनी तथा साथ में चल रहे अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह सब मेरे परिवार के सदस्य हैं इनकी समस्या का निराकरण तुरंत किया जाये।

    जमुना बाई के हाथ से खाया खाना

     ऊर्जा श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा स्वच्छता के प्रति जनजागृति के लिए निकाली जा रही पदयात्रा जैसे ही मंशा देवी वाली गली में पहुंची वैसे मंत्री श्री तोमर ने जमुना बाई से कहा माई में पदयात्रा में सुबह से चल रहा हूँ, भूख लगी है, कुछ बनाया हो तो खिला दो। इस पर जमुना बाई आलू मैथी की सबजी व रोटियां लेकर आई और अपने हाथों से मंत्री श्री तोमर को खाना खिलाया। इसके बाद मंत्री श्री तोमर ने जमुना बाई की समस्या सुनकर अधिकारियों को निर्देशित किया की इनकी पेंशन और क्षेत्र में पानी की समस्या का निदान 5 दिन में किया जाये।


    मधु सोलापुरकर/ राजेश पाण्डेय

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0