शौर्य स्मारक में सैन्य फिल्म सैलिंग द सेवेन सीज का प्रदर्शन

    0
    113

    [ad_1]


    शौर्य स्मारक में सैन्य फिल्म सैलिंग द सेवेन सीज का प्रदर्शन


     


    भोपाल : शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020, 18:43 IST

    शौर्य स्मारक के मुक्ताकाश मंच पर शुक्रवार शाम बाल मनोविज्ञान पर आधारित सैन्य फिल्म ‘सैलिंग द सेवेन सीज’ (Sailing the seven seas) का प्रदर्शन किया गया। फिल्म्स डिवीजन ऑफ इंडिया द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म में दिखाया गया कैसे एक नन्हा बालक जिसका रुझान बचपन से ही पानी के जहाज़ और नावों जैसे खिलौनों की ओर था, बड़ा होकर एक दिन मर्चेन्ट नेवी का बड़ा अफ़सर बन जाता है। एक बालक के बाल सुलभ मन पर भविष्य की तस्वीर किस तरह उभरती है और उसी जुनून के सहारे किस तरह करियर का रास्ता बनता जाता है, इसे फिल्म बखूबी दिखाती है।

    एक छोटे बच्चे के माध्यम से कहानी को विस्तार देती हुई ये फिल्म उन युवाओं तक जानकारी भी पहुँचाती है जो मर्चेन्ट नेवी में अपना करियर बनाना चाहते हैं। आवेदन से लेकर प्रशिक्षण और उसके दौरान यहाँ की दिनचर्या के बारे में इस फिल्म में विस्तार से बताया गया है। फिल्म का निर्माण आनंद गडनिस ने किया है, श्रीधर नाईक की पटकथा पर आधारित इस फिल्म के निर्देशक हैं द्वारका देव और आनंद गडनिस।

    कल 28 नवम्बर को

    शनिवार शाम 6 बजे शौर्य स्मारक के मुक्ताकाश मंच पर ए.डी.जी.पी.आई. के सौजन्य से प्राप्त विशेष सैन्य फिल्म ‘इंडियन आर्मी – ए लाईफ लेस ऑर्डनरी’ (Indian Army-A Life Less Ordinary) दिखाई जायेगी।


    सुनीता दुबे

    [ad_2]

    Source link

    Share and Enjoy !

    0Shares
    0 0